Teacher Holi Special Class: बिहार के एक स्कूल शिक्षक ने अपने छात्रों को अंग्रेजी में अलग-अलग रंगों के नाम पढ़ाने के लिए एक क्रिएटिव तरीका निकाला है. इस अनूठी कक्षा का वीडियो ऑनलाइन बहुत पॉपुलर हो रहा है क्योंकि देश होली मनाने के लिए तैयार है, जिसे रंगों के त्योहार के रूप में भी जाना जाता है. जब हम प्राइमरी सेक्शन में होते हैं तो हममें से अधिकांश को रंगों के नाम सिखाए जाते हैं. लेकिन ऐसा लगता है कि अगर इसे एक गाने के रूप में हमारे सामने पेश किया जाता तो यह काम बहुत आसान हो जाता. टीचर अपना लेक्चर देते समय ठीक यही करता हुआ दिखाई दे रहा है. अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

होली स्पेशल पर टीचर बच्चों को सिखा रहे ये पाठ


वीडियो को बिहार के समस्तीपुर के एक स्थानीय स्कूल में रिकॉर्ड किया गया था. वीडियो में बैद्यनाथ रजक नाम के टीचर ने अपने सिर पर एक पीले रंग का कैप लगा रखा है और बच्चों को बेहद ही अनोखे अंदाज में पढ़ा रहे हैं. टीचर को एक ब्लैकबोर्ड के सामने खड़ा हुआ देखा जा सकता है, जिस पर होली विशेष क्लास लिखा हुआ है. ब्लैकबोर्ड पर टीचर ने अंग्रेजी, उच्चारण और हिंदी नामों के साथ सात रंग लिखे हुए हैं. अपने गालों को गुलाल से रंगने के साथ टीचर एक गाना गुनगुनाना शुरू करता है, जिससे सभी छात्रों के लिए अलग-अलग रंगों को समझना आसान हो जाता है.


सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर हो रहा वायरल


वीडियो के आखिर में कैमरा उनके स्टूडेंट्स की ओर भी जाता है, जो अपने गुरु से एक नया सबक सीखते हुए चुपचाप बैठे हुए दिखाई देते हैं. उनके वीडियो ने सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा रखा है. क्लिप को एक हिंदी कैप्शन के साथ ऑनलाइन पोस्ट किया गया, “गुरुजी का होली कोर्स! वीडियो समस्तीपुर टीचर का है जो अक्सर वायरल होता रहता है. विभिन्न रंगों के नाम अंग्रेजी में गाते हुए और हिंदी में अर्थ समझाते हुए. वीडियो में देखें कैसे बैजनाथ रजक सिखा रहे हैं होली का पाठ."


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे