Australia Teacher: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कांग्रेस के नेता शशि थरूर अंग्रेजी भाषा बोलते वक्त शानदार शब्दों का इस्तेमाल करते हैं. ज्यादातर लोगों को लगता है कि उनके द्वारा बोले जाने वाले सेंटेंस कम ही लोगों को समझ आता है, क्योंकि वह बेहद ही अनोखे और यूनिक शब्दावली का यूज करते हैं. वह अपने अंग्रेजी से न सिर्फ भारतीयों बल्कि विदेशों में अंग्रेजी बोलने वाले लोगों को भी सोचने पर मजबूर कर देते हैं. अपने कठिन अंग्रेजी शब्दों से शशि थरूर लोगों को डिक्शनरी खोलने पर मजबूर कर देते हैं. अपने इस एक्सपेरिमेंट से वह लोगों का मनोरंजन करने में कभी फेल नहीं होते. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शशि थरूर की अंग्रेजी के बारे में ऑस्ट्रेलियाई टीचर ने बताया


ऑस्ट्रेलिया के एक टीचर ने शशि थरूर के भाषण को एक्सप्लेन किया कि आखिर वह किस तरह से अपने अंग्रेजी का इस्तेमाल करते हैं. जे नाम के टीचर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बतलाया कि आखिर उनके बोलने का तरीका कैसा है. ऑस्ट्रेलियाई टीचर ने शशि थरूर के स्पीच का विश्लेषण किया. उनकी तरह बोलने के तरीके के बारे में उन्होंने कुछ सुझाव दिए. जे ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया, जिसमें कांग्रेस नेता की तरह बोलने की आर्ट के बारे में जानकारी दी. वीडियो क्लिप में, उन्होंने शशि थरूर की स्किल की तारीफ की. इतना ही नहीं, उनकी अंग्रेजी को बेहद ही सुंदर बताया.


 



 


वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल


टीचर जे ने इंस्टाग्राम पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "शशि थरूर का अंग्रेजी लहजा बेहद ही खूबसूरत है. यह इतना अच्छा कैसे लगता है? दरअसल, उनके बोलने का एक हिस्सा सिलेबल स्ट्रेस है- शब्दों की लय. यदि आप अन्य भाग सीखना चाहते हैं, तो अधिक जानकारी के लिए मुझे फॉलो करें. " क्लिप में, ऑस्ट्रेलियाई टीचर ने बताया कि शशि थरूर का एक समान उच्चारण में बोलने के बजाय विशिष्ट अक्षरों पर जानबूझकर जोर देते हैं. उन्होंने शशि थरूर के एक वीडियो को चलाकर एक उदाहरण दिया. टीचर ने इस बात पर फोर्स किया कि कैसे शशि थरूर ने शब्दों का उच्चारण समान रूप से नहीं किया, बल्कि अपने कुछ अक्षरों पर जोर दिया.