Indian Railways Accident Video: रेलवे प्लेटफार्म पर यात्रियों के चढ़ते वक्त ट्रेन से गिरने का वीडियो अक्सर वायरल होता रहता है. हालांकि यात्रियों को बचाने के लिए प्लेटफार्म पर रेलवे सुरक्षा कर्मी तैनात होते हैं. भारतीय रेलवे सभी यात्रियों की सलाह देते हैं कि चलती हुई ट्रेन पर कभी भी ना चढ़ें, वरना हादसे के शिकार हो सकते हैं. इसके बावजूद यात्री इन नियमों का को अनदेखा करके ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश करते हैं. नतीजन उन्हें ऐसी घटनाओं का सामना करना पड़ता है. हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रेन में चढ़ते वक्त बुजुर्ग का फिसला पैर


रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक अधिकारी ने चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने वाले एक बुजुर्ग शख्स की जान बचाई. रेल मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर घटना का सीसीटीवी फुटेज शेयर किया. वीडियो शेयर करते हुए भारतीय रेलवे ने कैप्शन में लिखा, “बिहार के पूर्णिया में सतर्क आरपीएफ जवान ने चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान हादसे का शिकार हुए यात्री को बचाया. कृपया चलती ट्रेन में चढ़ने/उतरने का प्रयास ना करें." इस वीडियो को एक लाख 88 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और लोग रेलवे सुरक्षा कर्मी की सराहना कर रहे हैं.


वीडियो पर एक नजर डालें:


 




वीडियो देखने के बाद लोगों ने दी ये प्रतिक्रिया


20 सेकेंड के इस वीडियो में एक बुजुर्ग शख्स चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करता है. वीडियो में आगे यह देख सकते हैं कि वह ट्रेन और ट्रैक के बीच में गिर जाता है और ट्रेन द्वारा कई फीट दूर तक घसीटा जाता है. तभी एक आरपीएफ जवान ने इस बुजुर्ग शख्स की जान बचाने के लिए आगे आया और उसका हाथ पकड़कर बाहर खींच लिया. हालांकि, कुछ ही सेकेंड बाद चलती ट्रेन रुक जाती है. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "बहुत बढ़िया! कमाल कर दिया. आपने एक व्यक्ति के अनमोल जीवन को बचाया है. मैं इस ट्रेन में ही सवार था."


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की जरूरत नहीं