Thailand Restaurant Serving Jhingur Powder Food: दुनिया में हर किसी की खाने-पीने की पसंद अलग-अलग होती है. कोई मांस खाना पसंद करते हैं तो कोई शाकाहारी होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई लोग ऐसे भी हैं, जो मांसाहारी तो हैं लेकिन उन्हें चिकन-मटन पसंद नहीं है. इसके बजाय वे कीड़े-मकोड़ों को खाना ज्यादा पसंद करते हैं. अब तो बाकायदा थाईलैंड में इसके लिए एक रेस्टोरेंट भी खुल गया है. जिसमें लोगों को झींगुर पकाकर खिलाए जा रहे हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोगों को खिलाया जा रहा झींगुर


थाईलैंड (Jhingur Powder Food in Thailand) के इस रेस्तरां का नाम 'बाउंस बर्गर' है. यहां पर लोगों को बर्गर, चाऊमीन जैसे फास्टफूड खिलाए जाते हैं. इसी खाने में अब झींगुर मिलाकर खिलाया जा रहा है. लेकिन इस फास्ट फूड में झींगुर फ्राई करके नहीं दिए जाते. इसके बजाय झींगुर को भूनकर उसका पाउडर तैयार कर लिया जाता है. इसके बाद उसी पाउडर को फास्ट फूड में डालकर ग्राहकों को खिलाया जा रहा है. 


शरीर को प्रोटीन मिलने का दावा


रेस्टोरेंट के मालिक पूरिपत थियापैरात का दावा है कि झींगुर का पाउडर (Jhingur Powder Food in Thailand) मिलाने से बर्गर और दूसरे फास्ट फूड का टेस्ट बढ़ जाता है. साथ ही उसकी पौष्टिकता बढ़ जाती है. पूरिपत का कहना है कि इस पाउडर में भरपूर मात्रा में प्रोटीन मिलता है. जिससे लोगों की सेहत बढ़िया रहती है. यही वजह है कि रेस्तरां में बनाए जाने वाले बिस्किट, बर्गर, मिल्क शेक और फ्राइज़ में झींगुर का पाउडर डाला जा रहा है. 


काफी लोगों को पसंद नहीं ये भोजन


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया में चीन और दक्षिण पूर्वी एशिया के काफी देशों में कीड़े-मकोड़े खाने का चलन है. ऐसे कीड़े खाने वालों का मानना है कि इससे उन्हें पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन मिल जाता है. साथ ही इससे पर्यावरण भी साफ रहता है. हालांकि दुनिया में करोड़ों लोग ऐसे हैं, जो भोजन में कीड़े-मकोड़े के बारे में सोचते ही उल्टी कर देते हैं. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे