Rajasthan Bizarre Incident: राजस्थान के जोधपुर में (Rajasthan’s Jodhpur) एक अजीबोगरीब घटना में 36 साल के एक व्यक्ति ने एक रुपये के 63 सिक्कों को खा लिया. इसके बाद 27 जुलाई को उन्हें गंभीर पेट की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया था. जांच करने पर डॉक्टरों को उसके पेट में धातु की गांठ मिली. हालांकि, एक एक्स-रे से पता चला कि आदमी ने 1 रुपये के 63 सिक्कों को निगल लिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑपरेशन के बाद पेट से निकाले गए सभी सिक्के


एमडीएम अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम ने दो दिन के ऑपरेशन में एंडोस्कोपिक प्रक्रिया की मदद से एक व्यक्ति के पेट से सिक्के निकाले. मीडिया से बात करते हुए, एचओडी (Gastroenterology) नरेंद्र भार्गव ने कहा कि पेट दर्द की शिकायत पर उनका एक्स-रे करने के बाद पता चला कि डिप्रेशन की स्थिति में 36 वर्षीय पुरुष रोगी ने दो दिनों में 1 रुपये के 63 सिक्के निगल लिए थे.


 



 


एक्स-रे के बाद मालूम चला तो डॉक्टरों ने किया इलाज


डॉक्टर नरेंद्र भार्गव ने कहा, 'आदमी पेट में तेज दर्द की शिकायत कर रहा था. उसने हमें बताया कि उसने 10-15 सिक्के खा लिए हैं. जब हमने पेट का एक्स-रे कराया तो हमें धातु की एक गांठ दिखाई दी. हमने उस आदमी का ऑपरेशन किया और वह अब स्थिर है.' हालांकि, भार्गव ने उस व्यक्ति को मनोरोग उपचार की सिफारिश की क्योंकि उसे अवसाद की स्थिति में चीजों को निगलने की आदत है. शख्स का दो दिन तक ऑपरेशन चला.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर