kobra Snake And Scorpion Fight: सोशल मीडिया पर सांप और नेवले की लड़ाई का वीडियो तो कई बार देखे होंगे, लेकिन क्या आपने कभी सांप और बिच्छू की लड़ाई देखी है. हाल ही में सांप और बिच्छू के लड़ाई का वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक 7 फीट लंबा कोबरा और एक बिच्छू के बीच की लड़ाई दिखाई गई है. इस वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया है क्योंकि इसमें कोबरा और बिच्छू के बीच का लड़ाई बहुत ही रोमांचक और काल्पनिक है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सांप और बिच्छू क्या है पूरा मामला 


वीडियो की शुरुआत में, एक काले कोबरा को आराम करते हुए दिखाया गया है. हालांकि इसके बाद अचानक, एक बिच्छू धीरे-धीरे कोबरा के पास आता है. कोबरा बिच्छू को देखकर सतर्क हो जाता है और अपने फन को फैलाकर खड़ा हो जाता है. बिच्छू कोबरा के बहुत करीब आ जाता है और दोनों के बीच आमना-सामना होने लगता है. 


कोबरा पर भारी पड़ा बिच्छू 


कुछ ही पल में बिच्छू अपने डंक का इस्तेमाल करता है और कोबरा को डंक मार देता है. इसके बाद कोबरा तुरंत प्रतिक्रिया करता है और बिच्छू को पकड़ने की कोशिश करता है, लेकिन बिच्छू पहले ही उसे डंक मार चुका होता है. इस घटना के बाद, कोबरा की हालत बिगड़ने लगती है और वह धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगता है.


इस वीडियो को देखकर लोग हैरान रह गए हैं क्योंकि आमतौर पर कोबरा जैसे बड़े सांप को बिच्छू जैसे छोटे जीव से हारते हुए देखना अनोखा है. इस वीडियो ने यह भी दिखाया कि कभी-कभी छोटे जीव भी बड़े और खतरनाक जीवों पर भारी पड़ सकते हैं. 


 


 



 


यूजर दे रहे हैं प्रतिक्रिया 


वायरल इस वीडियो को  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम  पर नाम के यूजर ने शेयर किया. वीडियो को अब तक एक करोड़ 13 लाख से ज्यादा   बार देखा जा चुका है. वहीं 1 लाख 57 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक भी किया. वायरल वीडियो पर यूजर्स ने तरह-तरह की कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा. "ऐसी लड़ाई आज तक नहीं देखी है भाई ". वही एक अन्य यूजर कमेंट करके लिखा ."हर हर महादेव". जबकि एक अन्य यूजर लिखा. "यह नजारा देखने लायक है भाई".