Ring In Lungs Xray: कुछ समय पहले एक महिला की एंगेजमेंट की अंगूठी कई साल बाद बाथरूम में मिली थी. इसी से कुछ मिलता-जुलता मामला हाल ही में चर्चा में आया जब सोशल मीडिया के एक स्पेस में अंगूठी खोने को लेकर एक केस स्टडी का उदाहरण दिया गया. बताया गया कि एक अमेरिकी शख्स के पेट में दर्द उठा तो उसने डॉक्टर के संपर्क किया. इसके बाद उसका एक्सरे किया गया तो उसके फेफड़े में अंगूठी दिखाई दी. हैरानी की बात है कि यह अंगूठी पांच साल पहले खो गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला कुछ पुराना है और अमेरिका के ओहियो का है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जोई लिकिंस नामक शख्स गहनों के काफी शौकीन हुआ करते थे. वे फैशन के लिए रिंग्स और इयरिंग्स पहनते रहते हैं. यहां तब कि नाक में भी वे रिंग्स पहनते हैं. करीब पांच साल पहले उनकी एक रिंग जो उन्होंने नाक में पहनी हुई थी अचानक कहीं गुम हो गई थी.


काफी ढूंढने के बाद भी वह नहीं मिली थी. इस बात को करीब पांच साल हो गए थे और अचानक उनके सीने में दर्द की शिकायत हुई तो वे डॉक्टरों के पास गए. वहां उनका एक्सरे हुआ. शख्स की एक्सरे रिपोर्ट में फेफड़े में कुछ फंसा हुआ था. जब डॉक्टरों ने उसे निकालकर शख्स को दिखाया तो यह वही अंगूठी थी जो पांच साल पहंले खो गई थी. शख्स हैरान रह गया. 


गनीमत यह रही कि सर्जरी के जरिए इस शख्स के फेफड़े से अंगूठी को निकाला गया. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शख्स ने बताया कि सालों पहले वे जब सुबह उठे, तो उन्हें अपनी नाक की सेप्टम रिंग गायब दिखी. उन्होंने इसे हर जगह ढूंढा, लेकिन यह नहीं मिली. अब जाकर यह रिंग उनके फेफड़े से बाहर निकाली गई. वे किसी तरह खतरे से बाहर हुए. बता दें कि ऐसा ही एक और मामला यूरोप से सामने आया था जब एक महिला की अंगूठी खो गई थी जो कई सालों बाद उनके कमोड में फंसी हुई मिली थी.