Date World Will End Ajab-Gajab News: दुनिया में तमाम तरह के जीव धीरे-धीरे लुप्त होते जा रहे हैं. डायनासोर से लेकर के समुद्री जीवों की अब तक कई प्रजातियां लुप्त हो चुकी हैं जिनके अवशेष अभी भी वैज्ञानिकों को मिलते रहते हैं. कुछ हाइपोथेसिस की मानें तो अंत में एक दिन ऐसा भी आएगा जब सृष्टि खत्म हो जाएगी. दुनिया के अंत को लेकर वैज्ञानिकों ने तमाम तरह की हाइपोथेसिस दी है. कइयों का मानना है कि समुद्र का जलस्तर बढ़ने से धरती पर रहने वाले जीवों का अंत हो जाएगा. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि अंतरिक्ष से उल्कापिंड गिरने की वजह से दुनिया का अंत होगा. सैकड़ों संभावनाओं के बाद भी वैज्ञानिक सही निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सके हैं. एक शख्स ने दावा किया है कि वह भविष्य लौटा है और दुनिया के अंत वाली बात पर चौंकाने वाला बयान दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शख्स का दावा है कि वह भविष्य लौटा है


अगर आप साइंस फिक्शन फिल्मों में दिलचस्पी रखते होंगे तो टाइम ट्रैवलर शब्द से परिचित होंगे. टाइम ट्रैवलर उसे कहते हैं जो समय में आगे या पीछे जा सकता है. यह सुनने में बड़ा अजीब लगता है लेकिन एक शख्स ने दावा किया है कि वह भविष्य से लौटा है. सोशल मीडिया पर मिली जानकारी के मुताबिक इस शख्स का नाम एनो अलारिक है. एनो अलारिक ने कहा है कि दुनिया का अंत किसी उल्कापिंड से टकराने से नहीं होगा, बल्कि एक सुपर वोल्केनो इस दुनिया के अंत की वजह बनेगा यानी एक विशालकाय ज्वालामुखी टूटेगा जिससे दुनिया खत्म हो जाएगी.


बातों में है कितनी सच्चाई?


सोशल मीडिया पर @theradianttimetraveller नाम से मौजूद एनो अलारिक ने पहले भी कई भविष्यवाणियां की है. अपने सोशल मीडिया के जरिए शख्स ने जानकारी दी है कि इस सुपर वोल्केनो वाली तबाही के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. जब यह खौफनाक घटना घटेगी तब हजारों लोग इसमें मारे जाएंगे. जहां एक ओर एक बड़ी संख्या में लोग इस भविष्यवाणी से डरे हुए हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इस शख्स को एजेंडाधारी बता रहे हैं, उनका कहना है कि यह सब केवल फेमस होने के लिए इस तरह की बकवास करता है.


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं