Optical Illusion Viral Photo: इंटरनेट पर रोजाना एक ऐसी तस्वीर जरूर वायरल हो जाती है, जिसमें कोई न कोई जानवर छिपा होता है और उसे हम ढूंढने की कोशिश करते हैं. कुछ ऐसा ही एक नजारा वायरल होने वाले एक ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर में देखने को मिला. जब भी आप किसी जगंल या घने घास-फूस वाले इलाके में जाते हैं तो इस बात से जरूर डरते होंगे कि कहीं कोई जीव आपके करीब न आ जाए. उन्हें ढूंढ पाना आसान नहीं होता, क्योंकि वह ऐसी जगह पर छिपे होते हैं जिन्हें आसानी से नहीं देखा जा सकता.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आपको इस तस्वीर में नजर आया एक जीव


सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस तस्वीर में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. जी हां, जंगल इलाके की एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें एक जानवर छिपा हुआ है लेकिन आसानी से नजर नहीं आ रहा. इसलिए लोग ऐसी सलाह देते हैं कि जंगल इलाके में होशियारी के साथ जाना चाहिए, क्योंकि कोई भी जानवर अचानक हमला कर सकता है. जैसा कि इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि पेड़ के पीछे एक जंगली जानवर छिपा हुआ है, लेकिन कोई भी जल्द से ढूंढ नहीं पा रहा है.


जीनियस कहलाने वाले लोग भी हुए नाकाम!


अगर, जो शख्स अपने आपको होशियार मानता है तो वह 60 सेकेंड में जानवर को ढूंढकर दिखाए. ऐसा करने वाला न सिर्फ जीनियस कहलाएगा, बल्कि उसकी निगाहें बाज की तरह तेज है. फिलहाल, ज्यादातर लोग इस जानवर को ढूंढने में नाकामयाब रहे. ऐसा कहा जा रहा है कि इस तस्वीर में पार्कोसॉरस दिखाई दे रहा है, जिसे कोई भी नहीं ढूंढ पाया. आपको अपनी नजर तस्वीर के बाएं ओर दौड़ानी होगी. तब जाकर आपको यह नजर आएगा.