Optical Illusion Find A Leopard: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) तस्वीरों में जानवरों को खोजने का क्रेज कम होने का नाम ही नहीं ले रहा. जैसे ही लोग ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion Images) वाली तस्वीरें देखते हैं तो अपनी नजरें वहीं गड़ाकर बैठ जाते हैं और तब तक निहारते रहते हैं, जब तक कि हल न मिल जाए. कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं, जिसमें जानवर सामने ही होते हैं लेकिन आसानी से नजर नहीं आते. पिछले दिनों हमने उल्लू, बिल्ली जैसी ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें शेयर की थी, जो सामने होते हुए भी किसी को नजर नहीं आ रही थी. कुछ ऐसी ही एक और तस्वीर सामने आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बर्फ से ढके चट्टानों में तेंदुए को खोज पाना मुश्किल


क्या आप ऑप्टिकल इल्यूजन के जादू का अनुभव करने के लिए तैयार हैं? आइए एक ऑप्टिकल इल्यूजन चुनौती के साथ शुरू करते हैं. यह तस्वीर भारतीय वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर हीरा पंजाबी ने खींची है. उन्होंने इस छवि को अपने अब तक के सबसे महान अनुभवों में से एक बताया. आप बर्फ से ढके राजसी पहाड़ का नजारा देख सकते हैं. पहाड़ों की भव्यता किसी से कम नहीं लगती. यहां एक शिकारी भी है जो बर्फ से ढके पहाड़ों में अपने शिकार की तलाश में दुबका हुआ है और आपके लिए चुनौती छिपे हुए तेंदुए को 13 सेकंड में ढूंढना है. हिम तेंदुआ छलावरण का मास्टर है और अपने शिकार से खुद को छुपाने के लिए बर्फ में छिप जाता है.


क्या आपने छिपे हुए तेंदुए को देखा?


तस्वीर को फिर से ध्यान से देखें. पहाड़ों के कोनों को देखने का प्रयास करें और हमें विश्वास है कि आप खतरनाक तेंदुए को देख सकते हैं. इसने खुद को चट्टानों के साथ छिपा लिया है जिससे इसका पता लगाना मुश्किल हो जाता है. फिर भी, एक एक्सपर्ट ऑब्जर्वर समय सीमा के भीतर छिपे हुए तेंदुए को खोज लेगा. समय लगभग समाप्त हो गया है. आप में से कितने लोग तेंदुए को देख पाए? जिन लोगों ने तेंदुए को देखा है, वे अपने बेहतर ऑब्जर्वेशन स्किल के लिए तालियों की गड़गड़ाहट के पात्र हैं. जो लोग अभी भी तेंदुए की तलाश में हैं, वे समाधान के लिए नीचे स्क्रॉल कर सकते हैं.




ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर