Optical Illusion for IQ Test: ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करने में लोगों का दिमाग खराब हो जाता है. इल्यूजन मानव मस्तिष्क के कामकाज को समझने में मदद कर सकता है. वैज्ञानिक यह तक पता लगा चुके हैं कि दिमाग का कौन सा एरिया एक्टिव होता है जब मनुष्य ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन हमारे रोजमर्रा के जीवन से तनाव मुक्त करने में भी मदद करते हैं और हमारे दिमाग की हेल्दी एक्सरसाइज भी होती है. अपने ऑब्जर्वेशन स्किल में सुधार के लिए यह एक अच्छा तरीका है. आप चीजों को कितनी अच्छी तरह से नोटिस करते हैं, इस वायरल तस्वीर से पता कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिर्फ 7 सेकेंड के भीतर खोजे कुत्ते को


मिंडी हार्डी एडम्स (Mindy Hardy Adams) द्वारा ऊपर शेयर की गई तस्वीर आपको एक बेडरूम का दृश्य दिखाती है जिसमें एक कुत्ता छिपा हुआ है. यह चैलेंज आपको 7 सेकंड के भीतर पूरा करना है. बेडरूम में कुत्ते को देखने के लिए आपको अपने ऑब्जर्वेशन स्किल का यूज करना होगा. कुत्ते प्यारे और वफादार जानवर होते हैं जो लोगों के आस-पास रहना पसंद करते हैं. चैलेंज एक कुत्ते को खोजने का है जो बेडरूम में छिपा हुआ है और आपके पास सिर्फ और सिर्फ 7 सेकंड है. इस ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज को हल करने के लिए आपके पास अच्छी ऑब्जर्वेशन स्किल्स होनी चाहिए.


क्या आपने अब तक कुत्ते को देखा है?


तस्वीर को अच्छी तरह से देखें और देखें कि क्या आप तस्वीर में कुत्ते को देख सकते हैं. जल्दी करिए समय समाप्त हो रहा है. उलटी गिनती शुरू होती है. तीन.. दो.. एक.. और समय पूर्ण हुआ. आप में से कितने लोगों ने समय रहते कुत्ते को 7 सेकेंड के भीतर खोज लिया. आश्चर्य है कि कुत्ता कहां छुपा हुआ है? अगर आपने अभी तक नहीं दिखा तो चलिए हम आपको बताते हैं. कुत्ते को तकिए और कुशन के पीछे छिपा हुआ देखा जा सकता है, इसे उसके काले कानों से पहचाना जा सकता है.



पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं