Optical Illusion Bird: अगर आपने यह तय कर लिया कि ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर को जल्द से जल्द हल कर सकते हैं तो आपकी यह दृढ़ता आपका मनोबल बढ़ाती है और मानसिक तौर पर मजबूत बनते जाते हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि जो आप तस्वीर देख रहे हैं उसमें कुछ ऐसी चीज छिपी होती हैं जो आसानी से किसी को नजर नहीं आता. ऐसे ही तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन कहा जाता है. देखने की क्षमता को बढ़ाने के लिए आपको सबसे पहले अपने ऑब्जर्वेशन स्किल को बढ़ाने की जरूरत है. चलिए हम आपको एक ऐसी तस्वीर दिखलाते हैं, जिसमें एक जानवर मौजूद है लेकिन वह आसानी से किसी को नहीं दिखाई देती.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आपको लकड़ी के ढेर में दिखी चिड़िया


रेगुलर प्रैक्टिस से कोई भी ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज को हल करने में एक्सपर्ट बन सकता है. क्या आप अपने ऑब्जर्वेशन स्किल के लेवल का टेस्ट करना चाहते हैं? तो, इस ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज का अभी प्रयास करें. ऊपर शेयर की गई तस्वीर में लकड़ी के लठ्ठों को एक साथ रखा हुआ देखा जा सकता है और आपको सिर्फ 9 सेकंड में इन लकड़ी के लट्ठों के भीतर छिपी एक चिड़िया को खोजना है. जिस किसी ने यह ऑप्टिकल इल्यूजन को हल कर लिया, वह एक जीनियस कहलाएगा. शर्त यह है कि इसे दिए गए समयावधि में खोजकर दिखाए. समय के जुड़ने से यह खेल और भी मजेदार बन जाता है.


आपके पास है सिर्फ 9 सेकेंड का वक्त


आपके सामने एक चिड़िया को खोजने की चुनौती है और इसे खोजने के लिए आपके पास 9 सेकंड हैं. क्या आपने अब तक चिड़िया को देखा? तस्वीर पर पूरा ध्यान दें और देखें कि क्या आप तस्वीर में चिड़िया को देख सकते हैं. अगर आप अभी तक चिड़िया को देखने में असफल रहे हैं तो आपको हम बतलाते हैं और अगर जिन्होंने पजल को सॉल्व कर लिया है उनकी ऑब्जर्वेशन स्किल बेहतरीन है. चिड़िया को तस्वीर के सेंटर से दाहिनी ओर देखा जा सकता है. इसे पहचानने के लिए और भी आसान बनाने के लिए नीचे एक तस्वीर दी गई है.



हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे