Spot Hidden Birds: इंटरनेट पर एक से बढ़कर एक इंटरेस्टिंग पहेलियां शेयर की जाती हैं. आपको बता दें कि इस फोटो में दो पक्षी छिपे हुए हैं. इस पहेली (Puzzle) को सुलझाते-सुलझाते आपका सिर भी घूम जाएगा. कई लोगों ने इस पहेली को सॉल्व (Solve) करने के लिए जी जान एक कर दी. लेकिन कुछ ही लोग इसमें से दोनों पक्षियों को ढूंढ निकालने में कामयाब हो पाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फोटो में छिपे हैं दो पक्षी 


इस फोटो में से दोनों पक्षियों को खोजने के लिए आपके दिमाग के साथ-साथ आपकी आंखें बहुत तेज होनी चाहिए. सही जवाब तलाशने से पहले आप अपने मोबाइल फोन में 15 सेकेंड का टाइमर (Timer) जरूर सेट कर लें. फोटो को लगातार ध्यान से देखने की कोशिश करने पर जवाब दिखने की संभावना (Probability) भी बढ़ जाती है. 


ऐसे ढूंढें सही जवाब


अगर आपको दिए गए समय में पक्षी दिख गए तो आपका दिमाग (Brain) और आंखें काफी तेज हैं. अगर आपको इस तस्वीर में जवाब नहीं दिख रहा है तो फोटो के ऊपरी दाईं हिस्से में ढूंढने की कोशिश कीजिए. हालांकि फोटो को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि आपका दिमाग बार-बार गुमराह होता रहेगा. अगर आपको सही जवाब (Correct Answer) नहीं मिला तो नीचे दी गई फोटो में दोनों पक्षियों की लोकेशन देखें...



99% लोग हुए फेल


महज 15 सेकेंड में पक्षियों को ढूंढ पाना वाकई में काफी मुश्किल काम है. बहुत ही कम लोग (Social Media Users) दिए गए समय में सही जवाब ढूंढने में सफल (Successful) हो पाए. आप भी ऐसे लोगों में से एक हैं तो बधाई हो, आप भी जीनियस (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं.  


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर