Optical Illusion IQ Test: किसी भी व्यक्ति का दिमाग कितना तेज चलता है, यह सिर्फ उसके अक्लमंदी से ही अंदाजा लगाया जा सकता है. इन दिनों लोग अपने दिमाग को आंकने के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) टेस्ट भी करते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे कई सारे तस्वीर मौजूद हैं, जिसे देखने के बाद लोग अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाने लगते हैं. आपने ऑप्टिकल इल्यूजन में अक्सर छिपे हुए जानवरों को देखते रहे होंगे, लेकिन क्या आपने कभी यह सोचा कि किसी तस्वीर में लड़कियों का प्रेमी भी हो सकता और उसे ढूंढने में लोगों के पसीने छूट जाएंगे. जी हां, इंटरनेट पर कुछ ऐसी ही एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखकर आप सोच में पड़ जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आपने तस्वीर में लड़कियों के छिपे हुए प्रेमियों को खोजा


एक बेहतरीन उदाहरण के लिए आप तीन लड़कियों और उनके छिपे हुए प्रेमियों की एक पुरानी पेंटिंग देख सकते हैं. इस ऑप्टिकल इल्यूजन में लोग हैरान हैं कि आखिर लड़कियों के प्रेमी कहां पर मौजूद हैं? पुरानी तस्वीर में ऑप्टिकल इल्यूजन यह है कि तीन लड़कियां एक दूसरे के साथ खड़ी हुई हैं, लेकिन क्या आपने इसमें लड़कियों के तीन प्रेमियों को देखा? इस तस्वीर में चैलेंज सुंदर पेंटिंग के अंदर लड़कियों के तीन छिपे हुए प्रेमियों की पहचान करना है. अगर आपको पेंटिंग के अंदर तीन प्रेमियों को ढूंढने में मुश्किल हो रही है, तो हम लड़कियों के छिपे हुए प्रेमियों को खोजने में आपकी मदद कर सकते हैं.


आईक्यू टेस्ट के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन


आपको पेंटिंग के अंदर के पेड़ों को बहुत ध्यान से देखने की जरूरत है. आपकी सुविधा के लिए हमने नीचे दी गई तस्वीर में तीन छिपे हुए लोगों के चेहरों को चिह्नित किया है. तस्वीर के बाईं ओर पेड़ में एक युवक का चेहरा छिपा हुआ है. अगर आप दाहिनी ओर पवनचक्की के नीचे देखें तो आपको दो आदमियों के चेहरे मिलेंगे. प्रेमियों के चेहरों को पहचानना मुश्किल है क्योंकि उन्हें पेड़ों के रंग से रंगा गया है. यह ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर आपके आईक्यू का टेस्ट करने का एक बढ़िया तरीका. तीसरे प्रेमी को खोजने के लिए आपको पेड़ पर भी नजर दौड़ना पड़ेगा. क्या आपने इस ऑप्टिकल इल्यूजन में लड़कियों के तीन छिपे हुए प्रेमियों को देखा?



पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं