Spot Hidden Frog: सोशल मीडिया पर एक मजेदार फोटो खूब तेजी से वायरल हो रही है. इस फोटो में ढेर सारे सूखे पत्ते दिखाई दे रहे होंगे. लेकिन पहेली में पूछा गया सवाल काफी मुश्किल है. कई लोगों ने इस पहेली को सुलझाने (Solve) के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया. लेकिन कुछ ही लोग इसमें कामयाब (Successful) हो पाए और सही जवाब ढूंढ पाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छिपकर बैठा है एक मेंढक!


इतने सारे सूखे पत्तों के बीच में एक मेंढक (Frog) भी है. आपके पास इस मेंढक को ढूंढने के लिए केवल 10 सेकेंड हैं. पहेली को सॉल्व करने से पहले अपने मोबाइल फोन में 10 सेकेंड का टाइमर (Timer) सेट करना न भूलें. अगर आप इस फोटो को लगातार गौर से देखेंगे तो आपके सही जवाब को पहचान पाने की संभावना (Probability) बढ़ जाएगी. 


इस हिंट का करें यूज


अगर आपको अभी भी सही जवाब नहीं मिल रहा है तो हम आपको एक हिंट (Hint) दे देते हैं. आपको बता दें कि सही जवाब फोटो के बीच में छिपा हुआ है. अब आप अपना सारा ध्यान फोटो के सेंटर पर लगाएं और हो सकता है कि आपको अब जवाब मिल गया हो. अगर आपको अभी भी जवाब नहीं मिल पाया है तो कोई बात नहीं, नीचे दी गई फोटो में देखें कि मेंढक (Frog) कहां छिपकर बैठा है... 



मजेदार होती हैं पहेलियां


इस तरीके के ऑप्टिकल इल्यूजन्स (Optical Illusions) का जवाब ढूंढकर लोग खुद को ज्यादा जीनियस समझने लगते हैं. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर अक्सर इस तरह की पहेलियां खूब वायरल (Viral) होती हैं. अगर आपने दिए गए समय में बिना हिंट का इस्तेमाल किए सही जवाब ढूंढ लिया था तो बधाई हो, आपका दिमाग वाकई में लाजवाब है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर