Only Genius Can Solve: सोशल मीडिया पर एक फोटो खूब ट्रेंड (Trend) कर रही है. इस फोटो में से आपको 13 चेहरे ढूंढकर निकालने हैं. इस फोटो को जंगल की आंखें हैं यानी फॉरेस्ट हैज आईज के नाम से भी जाना जाता है. इस तस्वीर (Photo) से 13 चेहरे खोजने में आपका सिर भी चकराने लग जाएगा. कई लोगों ने इस पहेली को सुलझाने (Solve) के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया. लेकिन कुछ ही लोग इसमें सफल (Successful) हो पाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काफी कंफ्यूजिंग है पहेली


इस फोटो में से आप जितने ज्यादा चेहरे (Faces) ढूंढ पाएंगे, उतना ही तेज आपका आईक्यू लेवल समझा जाएगा. सारे चेहरे तलाशने से पहले आप 30 सेकेंड का टाइमर (Timer) सेट करना बिल्कुल भी न भूलें. फोटो के बीच में आपको चार चेहरे दिख ही गए होंगे. अगर आपको और चेहरे नहीं दिख रहे हैं, तो नीचे दिए गए कुछ और चेहरों को देखें...



अपने दिमाग को परखें


अगर आपने 10 से ज्यादा चेहरों को ढूंढा है तो आपका दिमाग (Brain) अच्छी हालत में है. अगर आप 7 चेहरों को खोज पाए हैं तो आप एक एवरेज ब्रेन (Average Brain) के मालिक हैं. लेकिन अगर आप 4 या 5 ही चेहरे ढूंढ पाए हैं तो आपको अपने दिमाग पर थोड़ा काम करने की जरूरत है. अगर आपको सभी चेहरे नहीं मिल पाए, तो बाकी के चेहरे नीचे दी गई फोटो (Viral Photo) में दिखाए गए हैं.



मजेदार है ये ऑप्टिकल इल्यूजन


हरियाली के बीच इतने सारे चेहरे ढूंढ पाना वाकई में काफी मुश्किल काम है. बहुत ही कम लोग (Social Media Users) सभी 13 चेहरों को ढूंढने में कामयाब हो पाए हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो बधाई हो आप भी जीनियस (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर