Teeth Look Like Human: समुद्र के जीवों का जीवन बड़ा अजूबा भरा होता है. कई बार कुछ ऐसी चीजें हाथ लग जाती हैं, जिनके बारे में आप कल्पना नहीं कर सकते हैं. पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक विशेष प्रजाति की मछली की तस्वीरें सामने आईं. इनमें दिख रहा है कि उस मछली के दांत दिखने में एकदम इंसान जैसे दिख रहे हैं. वाकई में उसके दांत वैसे ही थे, उसकी तस्वीरें सामने आईं, तो एक्सपर्ट्स भी हैरान रह गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका के ओक्लाहोमा में यह मछली सामने आई है जहां 11 साल के एक लड़के यह मछली तालाब से पकड़ी थी और उसके दांत देखते ही वह चिल्ला उठा. उस बच्चे की मां भी वहीं मौजूद थी. उन्होंने बताया कि उनका बेटा चार्ली मछली को पकड़ने के बाद जोर-जोर से चिल्ला रहा था. पहले तो उन्हें लगा कि वह सिर्फ फर्जी में चिल्ला रहा रहा है, लेकिन जब उन्होंने मछली को देखा तो वह भी हैरान रह गईं.


इस मछली के दांत बिल्कुल इंसानों जैसे दिखाई दिए. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह 'पाकु' प्रजाति की मछली होती है. ‘पाकु’ को ‘द बॉल कटर’ के नाम से भी जाना जाता है. फिलहाल इस मछली को वापस वहीं छोड़ दिया गया. इससे पहले भी अमेरिका के वर्जीनिया में आइए ही मछली सामने आई थी जब एक शख्स समंदर में मछली पकड़ रहा था और इसी बीच उनके हाथ एक ऐसा अजीबोगरीब जीव लगा, जिसे देखकर वे खुद भी हक्के बक्के रह गए थे.


उस समय भी जो मछली पकड़ी गई थी उसके दांत भी हूबहू इंसानों की तरह थे. बताया जाता है कि अमेरिका के पिरान्हा के पास ये प्रजाति बहुतायत पाई जाती हैं. कुछ लोग इन विदेशी मछलियों को कीट के रूप में रखते हैं और फिर जब वे अपने टैंकों से बड़ी हो जाती हैं तो उन्हें पड़ोसी तालाबों और नदियों में गैर-जिम्मेदाराना तरीके से छोड़ देते हैं, यह इस तरह है कि वे अक्सर संयुक्त राज्य अमेरिका में मीठे पानी में अपना रास्ता खोज लेते हैं.