Jugaad: कभी नहीं देखी होंगी ऐसी अजब-गजब जुगाड़, PHOTOS देख घूमने लगेगा आपका सिर!

Trending: भारत के लोग अपनी अजीबोगरीब जुगाड़ के लिए दुनिया भर में फेमस हैं. सोशल मीडिया पर कई तरह के जुगाड़ के फोटोज वायरल होते रहते हैं. ऐसी ही कुछ फोटोज को देखकर आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे. ये फोटोज भारतीयों के अजब-गजब दिमाग का बेहतरीन उदाहरण हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 13 Aug 2022-9:09 pm,
1/5

जुगाड़ के मामले में भारत के लोगों का कोई मुकाबला ही नहीं कर सकता है. इस फोटो में देखिए कैसे एक शख्स ने अपने दिमाग के घोडे़ दौड़ाकर अपने आराम के लिए साइकिल पर कुर्सी ही फिट कर ली है. वाकई में ऐसे शख्स को सल्यूट करना तो बनता है.

2/5

बहुत से घरों के बाथरूम्स में आपने शावर तो देखा ही होगा. लेकिन यकीनन ऐसा शावर शायद ही किसी के घर पर देखा हो. देखने से लग रहा है कि इस बाथरूम में शावर नहीं था, जिसकी वजह से ऐसी सेटिंग की गई जिससे शावर की तरह ही पानी निकले. इसलिए बाल्टी अटैच कर उसमें छेद कर दिए गए हैं. 

3/5

घरों का पानी बाहर नकालने के लिए इस तरह का पाइप लगा हुआ होता है. इस पाइप की मदद से घर के सभी नलों का पानी बहकर सड़क की नाली तक पहुंचता है. किसी शख्स ने अपना दिमाग चलाकर इसे एक जूते का शेप दे दिया है. 

4/5

इस फोटो को देखकर आपका भी सिर चकराने लग सकता है. अगर आपके घर में पाइप न हो तो वॉशिंग मशीन तक पानी पहुंचाने के लिए ये आइडिया भी बुरा नहीं है. एक केतली के इस्तेमाल से ऐसा जुगाड़ लगाया कि अब पाइप की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. 

5/5

अक्सर ऐसा होता है कि चार्जिंग करने वाला तार छोटा पड़ जाता है और फोन को सपोर्ट नहीं मिल पाता. ऐसे में लोगों का दिमाग तो देखिए. किसी ने इस परेशानी का अजब-गजब हल निकाला है. इस फोटो में देखा जा सकता है कि कैसे एक जूते से फोन के लिए स्टैंड बनाया गया है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link