Online Love: ये है रोमांटिक धोखेबाजी! लड़की ने चैट पर लड़का बनकर अपनी सहेली से करोड़ों ऐंठ लिए

Scam Online: ये ऑनलाइन ठगी का सबसे रोमांटिक मामला कहा जा सकता है. एक लड़की को उसकी ही सहेली ने ठग [Cheating] लिया. यह सब तब हुआ जब उसने ऑनलाइन तरीके से उसका प्रेमी बताया और कहा वह उसके प्यार में पागल है.

Sun, 12 Mar 2023-2:38 pm,
1/5

हाल ही में सोशल मीडिया के एक स्पेस पर चर्चा के दौरान ऑनलाइन ठगी के बारे में बातचीत हो रही थी तो लोग अपनी अपनी बात रख रहे थे. वे अपना अनुभव भी शेयर कर रहे थे. इसी चर्चा के दौरान एक शख्स ने एक उदाहरण देते हुए ऑनलाइन ठगी के बारे में एक मामला बताया तो लोग हैरान रह गए. इस मामले में एक लड़की ने अपनी ही सहेली से करोड़ों रुपए ठग लिए. यह सब तब हुआ जब वह लड़का बन गई और उससे ऑनलाइन चैट करने लगी और अपने जाल में फंसा लिया.

2/5

असल में यह मामला कुछ पुराना है जो इस चर्चा के बाद जमकर वायरल हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला चीन के शंघाई शहर की है. इसके लिए आरोपी लड़की ने प्लान बनाया और अपने एक दोस्त के साथ मिलकर ठगा है. जानकारी के मुताबिक उसने एक बार आरोपी ने पीड़िता लड़की को उस दोस्त से एक बार मिलवाया, फिर यहीं से खेल शुरू हो गया.

3/5

लड़की ने उस दोस्त का परिचय न्यूज एंकर के तौर पर कराया. आरोपी ने खुद को एंकर बताकर उसे ऑनलाइन चैट शुरू की और फिर यह सिलसिला काफी आगे बढ़ गया. वह इसी तरह पीडिया से करीब दो करोड़ रुपए ठग ले गए क्योंकि उसने कहा कि वह शादी के लिए भी तैयार है. इसी बीच अचानक उसने बातचीत बंद कर दी तो पीड़िता ने आरोपी लड़की को पूरी कहानी बताई.

4/5

आखिरकार लड़की ने सब कबूल कर लिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थानीय पुलिस ने बयान में कहा कि इस बेहद विचित्र ऑनलाइन स्कैम के मामले को सुलझा लिया है. केस को हल करते हुए पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है और कहानी सामने आ गई है.

5/5

बताया गया कि उसने लड़की से करीब दो करोड़ रुपए ठगे हैं. इस पर कोर्ट ने उसे दोषी भी पाया है और जेल की सजा सुनाई है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link