Building Demolitions: ट्विन टावर से पहले दुनिया की इन ऊंची इमारतों का मिटाया गया नामोनिशान, देखें Photos

Twin Tower Demolition: 9 सेकेंड में ट्विन टावर जैसी 32 मंजिला इमारत ढह चुकी है. इस इमारत के ध्वस्त होने के बाद सोशल मीडिया पर इसका वीडियो आग की तरह फैल रहा है. लेकिन आपको बता दें कि ऐसा कुछ पहली बार नहीं हुआ है. दुनिया में पहले भी ऊंची-ऊंची इमारतों को ध्वस्त किया गया है. आइए जानते हैं दुनिया के कुछ सबसे बड़े डिमोलिशंस के बारे में...

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 28 Aug 2022-4:11 pm,
1/5

1925 में शिकागो में बने मॉरिसन होटल की ऊंचाई 160 मीटर थी. इस बिल्डिंग में 45 फ्लोर्स थे. लेकिन इसकी जगह एक नई बिल्डिंग खड़ी करने के लिए साल 1965 में इसे डिमोलिश यानी ध्वस्त कर दिया गया. आपको बता दें कि इसकी जगह बैंक वन प्लाजा बनाया गया.

2/5

भारत का सुपरटेक ट्विन टावर भी अब इस लिस्ट में शामिल हो चुका है. 32 और 31 मंजिल वाले इस सुपरटेक के ट्विन टावर का नामोनिशान मिट चुका है. इसके विध्वंस का नजारा सोशल मीडिया पर हर कोई देख रहा है. टावर के डिमोलिशन के बाद चारों तरफ धुंए की मोटी चादर छा गई थी. 

3/5

234 मीटर लंबा AXA टावर, ध्वस्त किए जाने वाली दुनिया की सबसे ऊंची इमारत होगी. एएक्सए टावर ध्वस्त होने के बाद 305 मीटर ऊंची इमारत के लिए रास्ता बनाएगा. ऐसा कहा जा रहा है कि इस इमारत को टेक जाइंट अलीबाबा दूसरे भागीदारों के साथ डेवलप करेगा.

4/5

अबू धाबी का मीना प्लाजा 2014 में बनकर तैयार हो गया था. आपको बता दें कि इसकी ऊंचाई 168.5 मीटर थी. 2020 में इस बिल्डिंग को डिमोलिश कर दिया गया था. मीना प्लाजा का विध्वंस करने के लिए इंप्लोजन तकनीक का इस्तेमाल किया गया था.

5/5

न्यूयॉर्क के जेपी मॉर्गन चेस टावर को 270 पार्क एवेन्यू के नाम से भी जाना जाता है. ये इमारत 205 मीटर की ऊंचाई पर खड़ी थी और इसे 2021 में ध्वस्त कर दिया गया. इसकी जगह 423 मीटर ऊंचाई वाली इमारत बनाने की बात कही गई थी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link