नोएडा के एक फ्लैट की कीमत में बिक रहा पूरा गांव, क्या आपने यहां की तस्वीरें देखी?

जब भी आप घर खरीदते हैं तो आस-पास की सोसाइटी और वहां के लोगों के रहन-सहन पर गौर करना बिल्कुल भी नहीं भूलते होंगे. यदि वहां कुछ नकारात्मक चीजें सुनने को मिल जाए तो मन में शंका पैदा हो जाती हैं. कुछ इसी तरह का मसला स्कॉटलैंड में देखने को मिला है. जहां भूतों के डर से कम कीमत में पूरा गांव बिकने को तैयार है.

अल्केश कुशवाहा Mon, 05 Jul 2021-11:07 am,
1/5

इस गांव में है भूत का साया

स्कॉटलैड के इस गांव में कोई भी बसने को तैयार नहीं है. पर्थशायर (Perthshire) में लोच ते (Loch Tay) के उत्तरी किनारे पर मौजूद ओल्ड विलेज ऑफ लॉर्स (Old Village of Lawers) ने लोगों के दिलों में डर पैदा कर दिया है. यहां के मालिक भी इस बात से बेहद परेशान हैं.

2/5

स्कॉटिश गांव बिकने को तैयार

मेट्रो को डॉट यूके के मुताबिक, अब यह स्कॉटिश गांव बिकने के लिए तैयार है. इस जगह की खूबसूरती देखकर खुद को बसने के लिए रोक नहीं पाएंगे. यहां एक प्राइवेट बीच भी है. इतना ही नहीं, यहां पर बोट में जाकर फिशिंग भी की जा सकती है. साथ ही, इस प्राचीन जगह पर लकड़ियों के घर आदि मौजूद हैं. लेकिन कथित तौर पर आपको भूतों से निपटने के लिए भी तैयार रहना होगा.

3/5

कहलाता है लेडी ऑफ लॉर्स

यहां के लोगों का मानना है कि गांव में अभी भी आखिरी मालिक का डरावना साया बसा हुआ है, जिसे लेडी ऑफ लॉर्स (Lady of Lawers) भी कहते हैं.

4/5

महिला ने की थी भविष्यवाणी

कहा जाता है कि उसने कुछ भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें से कुछ सच हुईं. इसी डर की वजह से गांव में कोई रहने को तैयार नहीं. नतीजतन, वर्तमान गांव को ओनर इसे सस्ते दाम में बेचने को तैयार है.

5/5

इस गांव की लगाई गई है इतनी कीमत

इस गांव में बिना डर के यदि कोई रहने को तैयार है, तो वह इसे एक फ्लैट की कीमत के बराबर रकम चुकाकर खरीद सकता है. 3.31 एकड़ की जमीन की कीमत £125,000 यानी 1.29 करोड़ रखी गई है. यहां आपको एक मिल, एक भट्ठा और कई घर भी मिलेंगे. इसे आखिरी बार 2016 में £100,000 यानी एक करोड़ में बेचा गया था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link