दुनिया के 5 सबसे खतरनाक प्रजाति के कुत्ते, खतरा भांपते ही कर देते हैं अटैक

कुत्ते हम सभी को प्यारे होते हैं. कुत्तों को इंसान का सच्चा दोस्त माना जाता है. हालांकि दुनिया में कुछ ऐसे कुत्ते भी पाए जाते हैं, जो बेहद ही खतरनाक होते हैं. ये कुत्ते खतरे की जरा सी आहट पड़ने पर सामने वाले पर टूट पड़ते हैं. इन प्रजातियों के चंगुल से छूटना नामुमकिन माना जाता है. यदि आपके आस-पास इन प्रजातियों के कुत्ते रहते हैं तो आप सचेत रहिएगा.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 04 Jun 2022-4:56 pm,
1/5

1- चाउ-चाउ डॉग

चाउ-चाउ प्रजाति के कुत्ते चीन में पाए जाते हैं. वैसे तो दिखने में ये कुत्ते बेहद शांत लगते हैं लेकिन होते बहुत खतरनाक हैं. इन्हें दुनिया के सबसे खतरनाक कुत्तों में गिना जाता है. ये कुत्ते अपनी मर्जी के मालिक होते हैं. 

2/5

2- जर्मन शेफर्ड

आपने जर्मन शेफर्ड प्रजाति के कुत्ते कई घरों में देखे होंगे. ये कुत्ते जर्मनी की प्रजाति के हैं. अपनी ताकत और निडरता की वजह से ये कुत्ते दुनियाभर में मशहूर हैं. खतरनाक होने के साथ-साथ जर्मन शेफर्ड मिलनसार स्वभाव के होते हैं. इनकी आक्रामकता को दूर करने के लिए इनसे लगातार शारीरिक गतिविधियां कराई जाती हैं. इन्हें जरा सी भी खतरे की आहट होती है तो ये हमला कर देते हैं.

3/5

3- पिटबुल

पिटबुल प्रजाति के कुत्ते भी बहुत ही आक्रामक होते हैं. आक्रामक रवैये के लिए यह दुनियाभर में जाने जाते हैं. बेहद खतरनाक होने की वजह से पिटबुल प्रजाति के कुत्ते कई बार बेवजह भी किसी पर हमला कर देते हैं. हालांकि, इनको सही तरीके से पाला जाए तो ये बहुत ही अच्छे दोस्त साबित होते हैं.

4/5

4- रोट्टवीलर

रोट्टवीलर प्रजाति के कुत्ते दुनिया की सबसे खतरनाक कुत्तों की प्रजाति में आते हैं. रोट्टवीलर कुत्तों का शरीर बहुत ही गठीला और इनके जबड़े बेहद ताकतवर होते हैं. अनजान लोगों और दूसरी प्रजाति के कुत्तों से यह सख्त नफरत करते हैं. 

5/5

5- प्रेसा कैनारियो

प्रेसा कैनारियो प्रजाति के कुत्ते अफ्रीका में पाए जाते हैं. इस प्रजाति के कुत्ते एक इंसान के वजन के बराबर होते हैं. ये 60 किलो तक के होते हैं और बेहद ही खतरनाक होते हैं. यदि इस प्रजाति के कुत्ते किसी पर भी हमला कर देते हैं तो उसका बच पाना बिल्कुल नामुमकिन होता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link