Rista Cafe In Noida: आजकल कैफे जाना सिर्फ अच्छा खाना और पीना ही नहीं है, बल्कि खूबसूरत माहौल, अनोखे अनुभव और यादगार पल बनाने के बारे में भी है. कई कैफे कस्टमर्स को बेहतरीन अनुभव देने के लिए क्रिएटिव तरीके खोज रहे हैं. ऐसा ही एक कैफे जो हाल ही में चर्चा में आया है, वो है नोएडा में उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग द्वारा संचालित कैफे रिश्ता. सेक्टर 108 में स्थित कैफे रिश्ता पुलिस और जनता के बीच की दूरी को कम करके एक अनोखा अनुभव प्रदान करता है. ये पहल आईपीएस लक्ष्मी सिंह और आईपीएस बब्लू कुमार के मार्गदर्शन में आईपीएस प्रीति यादव की अगुवाई में शुरू की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थाने के अंदर पुलिस वालों संग खाए खाना


मजे की बात ये है कि ये कैफे पुलिस कमिश्नरेट के परिसर में ही स्थित है, जहां पारिवारिक विवादों के समाधान के लिए परामर्श और मध्यस्थता केंद्र भी है. कैफे रिश्ता सभी के लिए स्वागत करने वाला वातावरण और किफायती खाने की सुविधा प्रदान करता है. इंस्टाग्राम पर कैफे रिश्ता का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें कैफे के खास कॉन्सेप्ट के बारे में बताया गया. वीडियो में, आईपीएस प्रीति यादव कैफे की खूबसूरती के बारे में बात करती हैं, जिसमें बॉलीवुड की लोकप्रिय फिल्मों के मशहूर पुलिस किरदारों की तस्वीरों से सजी एक दीवार भी दिखाई देती है.


 



 


आईपीएस अधिकारी ने कहा कुछ ऐसा


प्रीति यादव ने बताया कि ये तस्वीरें इसलिए लगाई गई हैं क्योंकि बॉलीवुड फिल्मों ने पुलिस के काम को जिस तरह दिखाया है, उससे कैफे के कॉन्सेप्ट को प्रेरणा मिली है. वीडियो में आखिर में प्रीति यादव कहती हैं, "आम तौर पर लोग पुलिस से डरते हैं, लेकिन मैं बस इतना कहना चाहती हूं कि हम वर्दी पहने हुए इंसान ही हैं." इंस्टाग्राम पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "परिवारिक परामर्श में काफी समय लग सकता है और तनावपूर्ण हो सकता है. पेस्टल रंगों से सजा हुआ यह कैफे, मजेदार कोट्स और किफायती, अच्छी क्वालिटी के खाने के साथ आराम का एहसास कराता है."