Roof Falls During Football Match: भारत में जैसे क्रिकेट का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोलता है वैसे ही दुनिया के कई ऐसे देश हैं जहां फुटबॉल के प्रति लोगों की दीवानगी देखने को मिलती है. इन सबके बीच दक्षिण अमेरिकी देश चिली में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना सामने आई है. यहां एक फुटबॉल मैच हो रहा था और पचास हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में दर्शक भारी संख्या में पहुंच गए थे. ठीक इसी दौरान स्टेडियम के एक हिस्से का छज्जा अचानक गिर गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोलो कोलो स्टेडियम में हादसा सामने आया
दरअसल, यह घटना चिली की राजधानी सैंटियागो की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के कोलो कोलो स्टेडियम में यह हादसा सामने आया है. यह सब तब हुआ है जब स्टेडियम के 33 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए एक प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया गया था. कुछ रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र है कि वैसे तो इस स्टेडियम की क्षमता पचास हजार दर्शकों की है लेकिन यहां इससे ज्यादा दर्शक पहुंच गए थे. 


एक हिस्से में बने छत के ऊपर वाला छज्जा गिर गया
मैच शुरू हो चुका था और दर्शक खूब झूम रहे थे तभी स्टेडियम का एक हिस्सा गिर गया और अफरातफरी मच गई. यह स्टेडियम के एक हिस्से में बने छत के ऊपर वाला छज्जा गिर गया इसके बाद  दर्शक दब गए. गनीमत इस बात की रही कि हादसे में किसी की जान नहीं गई लेकिन कई लोग गंभीर रूप से घायल जरूर हो गए. उन्हें तत्काल एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया.


आधिकारिक बयान में बताया गया कि हादसे के तत्काल बाद मैच को रोक दिया गया और खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में भेज दिया गया. फिलहाल इस मैच को रद्द कर दिया गया. घटना के बाद इतनी अफारा-तफरी का माहौल था और लोग इधर-उधर भाग रहे थे कि इस मैच को जारी रखना संभव नहीं था.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर