School Kids Pushing E-rickshaw: उत्तर प्रदेश में आए दिन कई ऐसे दृश्य देखने को मिल जाते हैं, जिस पर लोग सरकार पर सवाल उठाने लगते हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ बच्चे स्कूल जाने के लिए रिक्शा को धक्का लगाते हैं. बताया जा रहा है कि यह मामला यूपी के फर्रुखाबाद जिले का है, जहां मुख्यमंत्री के गड्ढा मुक्त सड़कों के आदेश के बाद सड़क पर मौजूद गड्ढों को भरने के लिए गिट्टी-मोरम डालकर छोड़ दिया गया है. इस वजह से लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मुख्यमंत्री का आदेश गड्ढा मुक्त सड़कों पर कितना प्रभावी हो रहा है यह इस वीडियो से साफ हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ई-रिक्शा को धक्का लगाने पर मजबूर हुए बच्चे


अधिकारी अपने एसी कमरों में बैठकर समीक्षा कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर देश का भविष्य अपने इस देश की स्थिति पर धक्का लगाकर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. फर्रुखाबाद के शमशाबाद में बच्चों का ई-रिक्शा में धक्का लगाते हुए वीडियो वायरल हुआ है. जैसा कि हम वीडियो में देख सकते हैं कि सड़कों पर बड़े-बड़े ईटें पड़ी हुई हैं, जिसकी वजह से ई-रिक्शा आगे नहीं बढ़ पा रहा है. इस पर ई-रिक्शा चालक ने बच्चों को पीछे धक्का लगाने के लिए अनुरोध किया. समय पर स्कूल पहुंचने के लिए बच्चे मजबूरन ई-रिक्शा को धक्का लगा रहे हैं.


 



 


स्कूल प्रशासन की लापरवाही पर उठे सवाल


वीडियो सामने आने के बाद स्कूल प्रशासन सकते में आ गए. स्कूल प्रशासन की इस लापरवाही पर स्थानीय लोगों समेत कई लोगों ने लताड़ लगाया. लोगों ने स्कूल प्रशासन द्वारा ई-रिक्शा का उपयोग करने पर सवाल उठाया है. शासन के आदेशों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है. बताया जा रहा है कि मोहल्ला नगला सेठ के एक निजी स्कूल के ये स्टूडेंट्स हैं. कुछ दिन पहले भी सड़क पर गड्डों का वीडियो सामने आया था, जिसमें अधिकारियों की गाड़ियां उसी सड़क से गुजर रही थी और उसी वक्त एक ई-रिक्शा पलट गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हुआ था.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर