Husband Wife News: अमेरिका में मिशिगन का एक निवासी अपने रोज के ऑफिस वाले कामों को खत्म कर रहा था, जब उसे उसकी पत्नी ने किराने की दुकान से कुछ सामान लेकर आने के लिए कहा. प्रेस्टन माकी (Preston Maki) नाम का शख्स घर वापस जाते समय एक स्टोर पर रुक गए, और यह स्टॉप उनके लिए जीवन बदलने वाला क्षण बन गया क्योंकि उन्होंने लॉटरी में 190,736 डॉलर (यानी डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा) जीते. मिस्टर माकी ने मीजर की दुकान (Meijer Shop) पर एक फैंटास्टिक फाइव का टिकट खरीदा और उस टिकट से जैकपॉट जीत लिया, जब उन्होंने उस शाम ड्रा किए गए सभी विजेता नंबरों (05-12-16-17-29) का मिलान किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पत्नी ने मार्केट से राशन लाने को कहा


मार्क्वेट (Marquette) के रहने वाले 46 वर्षीय प्रेस्टन माकी (Preston Maki) ने मिशिगन लॉटरी के अधिकारियों से कहा कि अगर वह अपनी पत्नी की नहीं सुनता तो मार्क्वेट के मीजर स्टोर नहीं गया होता और वहां से फैंटेसी 5 टिकट नहीं खरीदता. माकी ने कहा, 'मैं काम पर अपना दिन खत्म कर रहा था, जब मेरी पत्नी ने मुझे एक टेक्स्ट मैसेज भेजा जिसमें लिखा था कि मुझे घर के रास्ते से आते वक्त किराने का सामान लाना है. मैं आमतौर पर फैंटेसी 5 नहीं खेलता, जब तक कि जैकपॉट $200,000 से अधिक न हो, लेकिन मैंने देखा कि यह शायद जैकपॉट जिता सकता है तो मैंने पांच आसान पांच टिकट चुना और उन्हें खरीदने का फैसला किया.'


किचन में जब टिकट देखा तो बन गया करोड़पति


माकी ने आगे कहा, 'अगली सुबह, मैं किचन में था और लॉटरी के मोबाइल ऐप से टिकट स्कैन किया और देखा कि मैं जैकपॉट विजेता था. जीत की खुशी बेहद ही अकल्पनीय थी!' उन्होंने कहा कि वह अपनी कमाई का कुछ निवेश करना चाहते हैं और कुछ अपने परिवार के साथ साझा करना चाहते हैं. इसी तरह की एक घटना 2018 में हुई थी जब एक महिला गोभी खरीदने गई थी, और उसने 2,25,000 डॉलर का लॉटरी जैकपॉट जीत लिया था. वैनेसा वार्ड ने वर्जीनिया लॉटरी को बताया कि उसके पिता ने उसे गोभी लेने के लिए कहा था, लेकिन उसने रास्ते से एक लॉटरी टिकट खरीदा. जब वह घर गई और टिकट खंगाला, तो वैनेसा ने पाया कि उसने खेल का शीर्ष पुरस्कार जीता है.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर