Snake Swallowed Huge Egg: प्रकृति हमेशा हमें हैरान करती है. बहुत से लोग सांपों को डरावने जीव मानते हैं, लेकिन उनका यह अद्भुत गुण कि वे बड़े से बड़े आहार को भी निगल सकते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक सांप ने अपने सिर से भी बड़ा अंडा निगल लिया. इस वीडियो को देखकर लोग हैरान हैं और सोच रहे हैं कि ऐसा कैसे संभव हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सांप ने लाइव निगला बड़ा अंडा


इस वीडियो की शुरुआत एक व्यक्ति के हाथ में अंडा दिखाते हुए होती है. इसके बाद सांप अपना मुंह बहुत चौड़ा खोलता है और उस बड़े अंडे को निगलने लगता है. वीडियो में कैप्शन लिखा, "सांप अपना सिर से भी बड़ा अंडा निगल रहा है." इस पोस्ट पर प्रतिक्रियाएं भी आईं, जिनमें एक यूजर ने लिखा, "हे भगवान! यह वाकई चौंकाने वाला है." वहीं, एक अन्य ने लिखा, "अद्भुत दृश्य है. प्रकृति सच में दिलचस्प है."


 



 


वीडियो ने लोगों को सोच में डाला


कई यूजर्स ने इस वीडियो को देखकर अपनी राय साझा की.एक ने लिखा, "प्रकृति सुंदर है, लेकिन यह डरावनी और खतरनाक भी हो सकती है." एक अन्य यूज़र ने लिखा, "इसने मेरी सोच को पूरी तरह बदल दिया." एक व्यक्ति ने सांपों के बारे में बताया, "सांप और कई अन्य गोहों की जॉ (जबड़ा) जुड़ी नहीं होती, जिससे वे अपना मुंह बहुत चौड़ा खोल सकते हैं और बड़े आकार की चीज़ों को निगल सकते हैं. वे अपनी जीभ से सांस भी ले सकते हैं, अगर उन्हें निगलने में ज्यादा समय लगे तो." वहीं, एक और यूजर ने लिखा, "मुझे पता है कि यह सांप के लिए प्राकृतिक है, लेकिन फिर भी यह थोड़ा नापसंद है."


सांपों की जबड़े की संरचना बहुत खास होती है, जो उन्हें बड़े और कठिन आकार के आहार को निगलने में मदद करती है. इनका जबड़ा जोड़ नहीं होता, यानी यह स्वतंत्र रूप से एक-दूसरे से अलग हो सकते हैं. इस अनोखी संरचना की वजह से वे अपने मुंह को बहुत ज्यादा खोल सकते हैं, जो कि एक छोटे से सांप के लिए भी बड़ी चीज़ों को निगलने के लिए आवश्यक होता है.