Teacher Viral Video: कैमिस्ट्री के छात्रों के लिए रासायनिक सूत्र सीखना एक मुश्किल काम हो सकता है. इन सूत्रों के नाम लंबे और जटिल होते हैं, और इन्हें याद रखना मुश्किल होता है. एक टीचर ने एक नया तरीका खोजा है जिससे स्टूडेंट्स को इन सूत्रों को याद रखने में मदद मिल सकती है. उन्होंने एक भोजपुरी गीत बनाया है जो हर सूत्र के पहले अक्षर का यूज किया गया है. यह सॉन्ग छात्रों को सूत्रों को एक मजेदार और आसान तरीके से याद रखने में मदद करता है. यह एक शानदार तरीका है छात्रों को एक कठिन विषय को सीखने में मदद करने का. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैमिस्ट्री​ फॉर्मूला सीखने के लिए क्या गजब ट्रिक है


टीचर कैमिस्ट्री सिखाने के ट्रिक को नेक्स्ट लेवल पर ले गया. कैमिकल फॉर्मूलों को सीखना हर साइंस स्टूडेंट के लिए जरूरी है, लेकिन सबसे बड़ी परेशानी इन सबको याद रखने में आती है. कैमिकल फॉर्मूलों को जाने बिना, कोई व्यक्ति सवाल को हल नहीं कर सकता. अनजान टीचर ने एक छोटी सी तरकीब निकाली जिसमें दावा किया गया है कि यह छात्रों को फॉर्मूला याद रखने में मदद करेगा. उन्होंने भोजपुरी गाने के बोल के पहले अक्षर के साथ कैमिकल कम्पोजिशन को जोड़ा दिया. भोजपुरी ट्रैक बेहद ही अलग तरीके से लिखा. एक्स पर वायरल हो रहे ट्रिक वीडियो के कैप्शन में लिखा, “इस भोजपुरी गाने का उपयोग करके केमिस्ट्री के महत्वपूर्ण सूत्र सीखें.”


 



 


वीडियो पर कई सारे लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया


टीचर के देसी जुगाड़ ने सोशल मीडिया यूजर्स को हैरान कर दिया है. जहां कुछ लोगों ने कैमिस्ट्री को आसान बनाने के उनके अजीबोगरीब एंगगल की तारीफ की, वहीं कई लोगों ने इसे मजे से पढ़ाई करने का तरीका समझा. उन्होंने वीडियो की शुरुआत में बोला- "मैं मरता था जिन होंठों पर, वो बिकने लगे हैं नोटों पर". वीडियो पर कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी. एक यूजर ने कमेंट किया, "नेक्स्ट लेवल की क्रिएटिविटी." एक अन्य यूजर ने लिखा, "आगे जीवन में जब कहीं काम पड़े तो ये ही सुना देना." एक तीसरे ने लिखा, "क्या गजब तरीका निकाला है, लेकिन थोड़ा अटपटा है. किसी के सामने बोलने से पहले सोचना पड़ेगा."