Jain Temple: सोशल मीडिया पर एक पर्ची काफी वायरल हो रही है, जिसमें एक चोर मंदिर से चोरी करने के बाद वापस सामान लौटाने पहुंचा और साथ में एक पर्ची भी छोड़ गया. उस पर्ची में उसने कुछ ऐसी चीजें लिखीं जिसे पढ़कर लोग हैरान रह गए. कुछ दिन पहले एक अज्ञात चोर ने लामता स्थित जैन मंदिर में लाखों रुपए के चांदी के छत्र और चांदी के भमंडल चोरी कर लिए थे. लेकिन बाद में चोर का हृदय परिवर्तन हुआ और उसने चोरी किया सारा सामान लौटा दिया. इतना ही नहीं, चोर ने चिट्ठी लिखकर माफी भी मांगा है. चोर ने चुराए गए सामान को एक थैले में पैक किया और उसके ऊपर एक पेपर में माफीनामा लिखकर पंचायत भवन के पास एक गड्ढे में रख दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंदिर में चोरी के बाद सामान वापस लौटा गया चोर


थाना लामटा के बाजार चैक स्थित शांतिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में बीते सोमवार की रात को अज्ञात चोरों ने जैन मंदिर से चांदी के 9 छत्र, 01 चांदी का भमडंल, 3 पीतल के भमडंल चुरा ले गए थे. चोरी की घटना को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी.चोर ने छत्र एवं भमंडल, माफीनामा पत्र के साथ ग्राम पंचायत के नल के गड्ढे में रख गया था. पानी भरने के लिए जैन परिवार इस नल के पास गड्ढे में गए तो थैला दिखा, जिसे लकड़ी से खोला तो भमंडल की चमक दिखाई दी, जिसकी जानकारी जैन समाज व पुलिस विभाग को दी गई. जानकारी मिलने के बाद सभी इकट्ठे हुए और मामले के बारे में पुलिस को सूचित किया गया.


लेटर लिखकर मांगी माफी 


इस घटना के बारे में जानने के बाद उन्होंने थैले को खंगाला तो उसमें से एक पर्ची निकली, जिसमें चोर ने लिखा था, 'मैं इस काम के लिए क्षमा चाहता हूं. मेरे से जो गलती हुई है उसे माफ करें. मेरे को इससे बहुत नुकसान हुआ है इसलिए मैं इसे (सामान) को वापस कर रहा हूं.' यह लेटर पढ़कर सभी हैरान रह गए. हालांकि, अभी तक चोर का पता नहीं चल सका है, लेकिन पुलिस इस मामले में तलाश जारी कर दी. पुलिस पुलिस विभाग ने समान की शिनाख्त कराकर जब्ती बनाई.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर