Desi Jugaad: इस दुनिया में जुगाड़ करने वालों की कोई कमी नहीं है, खासकर जब बात भारत के लोगों की आती है. जुगाड़ तो जैसे हमारी संस्कृति का एक हिस्सा बन चुका है! सोशल मीडिया पर अगर आप एक्टिव हैं, तो आपने जरूर ऐसे कई मजेदार जुगाड़ के वीडियो देखे होंगे. जिसमें कोई स्पीकर को ऐसे फिट कर देता है कि देखकर आप हैरान रह जाते हैं, तो कोई घर पर ही कूलर बना लेता है. अब इस लिस्ट में एक नया जुगाड़ भी शामिल हो गया है—जुगाड़ वाला सोफा! हाल ही में इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे कुछ साधारण चीजों का इस्तेमाल करके एक अनोखा सोफा बनाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: ट्रेन की उल्टी दिशा में उतरते गिरा शख्स, वीडियो देखकर लोग बोले - 'क्या पागलपन है!
 


जुगाड़ देख दंग रह जाएंगे आप


सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दो लोग जुगाड़ से एक नया सोफा बना रहे हैं. वीडियो में दिखाया गया है कि पहले, उन्होंने दो कुर्सियां साथ में रखी हैं, लेकिन इनमें से एक का पैर टूटा हुआ है. इसके बाद, दोनों कुर्सियों के हाथ को काट दिया जाता है और उन्हें पास-पास जोड़ दिया जाता है. फिर, कुर्सियों के चारों ओर कार्डबोर्ड के टुकड़े लगाते हैं, जिन्हें उन्होंने सोफे के डिजाइन में काटा है.  जब ये सब हो जाता है, तो वो खाली जगह में कागज भरते हैं और फिर ऊपर से एक फोन चिपकाते हैं. अंत में कपड़े की सिलाई करके वो एक जुगाड़ वाला सोफा तैयार कर लेते हैं। यह देखकर लगता है कि साधारण चीजों से भी कैसे शानदार कुछ बनाया जा सकता है.


 



 


सोशल मीडिया पर यूजर कर रहे हैं, कमेंट 


वायरल इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर  @terakyalenadena नाम के अकाउंट पर पोस्ट किया गया है और कैप्शन में लिखा, 'नया आइडिया अनलॉक हो गया.' खबर लिखे जाने तक  वीडियो को अब तक 90 लाख 17 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसे 5277 लोगों ने इसे लाइक किया. वीडियो को देखकर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "अगर बच्चे कूद पड़े जोर से तो क्या होगा." दूसरे ने लिखा, "आइडिया तो बढ़िया है वैसे."जबकि तिसरे ने लिखा, "वाह क्या जुगाड़ है"