Viral video: इस वीडियो में एक यात्री को ट्रेन की उल्टी दिशा में उतरने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है. यह दृश्य बेहद खतरनाक था, क्योंकि ट्रेन की गति तेज थी और यात्री अपनी लापरवाही के कारण गंभीर स्थिति में आ सकता था.मुंबई की लोकल ट्रेनें शहर की लाइफ लाइन मानी जाती हैं. यहां हर दिन लाखों लोग इन ट्रेनों में सफर करते हैं. खासकर पीक ऑवर्स में, ट्रेनों में इतनी भीड़ होती है कि पैर रखने की भी जगह नहीं बचती. लोग इतनी जल्दी में होते हैं कि एक-दूसरे को कुचलते हुए आगे निकल जाते हैं. इस जल्दबाजी में, कई बार लोग ट्रेन पर चढ़ने या उतरने में हादसे का शिकार हो जाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: बहन डर गई! डॉक्टर की सुई देखकर रोने लगी लड़की - Video देखकर लोगों के छूट गए पसीने  


हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो फिर से चर्चा का विषय बना है. इस वीडियो में एक यात्री को ट्रेन की उल्टी दिशा में उतरने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है. यह दृश्य बेहद खतरनाक था, क्योंकि ट्रेन की गति तेज थी और यात्री अपनी लापरवाही के कारण गंभीर स्थिति में आ सकता था.


लड़खड़ा के नीचे गिरा शख्स


वीडियो में देखा जा सकता है कि प्लेटफार्म पर एक ट्रेन आते हुए नजर रही है. ट्रेन रुकने के पहले ही दो यात्री चलती ट्रेन से उतर जाते हैं. इसके बाद एक और यात्री चलती हुई ट्रेन से उतरने की कोशिश करता है  लेकिन वह ट्रेन के दिशा में न उतर कर, वह  ट्रेन के विरुद्ध दिशा में उतर जाता है और वह लड़खड़ा के नीचे गिर जाता है. जबकि किस्मत उसकी अच्छी थी जो वह ट्रेन के पटरी पर नहीं जाता है वह दरवाजे से लटकटा हुआ और प्लेटफार्म से घिसट रहा होता है. इसके बाद स्टेशन पर अन्य लोग दौड़कर उसे बचा लेते हैं. और वीडियो वहीं पर खत्म हो जाता है. 


 



वीडियो को देखकर लोग कर रहे हैं, कमेंट 


वायरल इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॅार्म instagram पर  @suraj_patel_jj नाम के अकाउंट पर पोस्ट किया गया है. इस वीडियो को अब तक 3 करोड़ 70  लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसे 6 लाख 23 हजार लोगों ने इसे लाइक किया. वीडियो को देखकर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "इससे सीखने की ज़रूरत है! हमेशा सतर्क रहना चाहिए." दूसरे ने लिखा, "कितना बेवकूफी भरा कदम था!."जबकि तिसरे ने लिखा, "हर किसी को यह वीडियो देखना चाहिए, इससे सबक लेना चाहिए." जबकि कुछ लोग यात्री की लापरवाही पर चिंता व्यक्त कर रहे हैं, जबकि दूसरों ने उस स्थिति में दूसरे यात्रियों की मदद की सराहना की है. कई यूजर्स ने इस घटना को एक सीख बताया है कि सफर के दौरान सुरक्षा को प्राथमिकता देनी चाहिए.