Weird Fight: आप सभी ने पहलवानों की कुश्ती के दंगल तो खूब देखे होंगे, लेकिन यूपी के संभल में पहलवानों की कुश्ती की तरह भैंसों की कुश्ती के अनोखे दंगल का आयोजन होता है. भैंसों की लड़ाई के इस अनोखे दंगल में विजेता भैंसे को चैंपियन का खिताब देकर भैंसे के सिर पगड़ी बांधकर और गले में फूलों के हार पहनाकर बाकायदा चैम्पियन भैंसे का धूमधाम से इलाके में विजय जुलूस निकाला जाता है. दरअसल, संभल जिले में भैंसों की लड़ाई के दंगल का आयोजन ग्रामीण स्थानीय स्तर पर करते है. बीते सोमवार को संभल जिले के हातिम सराय रेलवे स्टेशन के करीब रहने वाले ग्रामीणों ने भैंसों की कुश्ती के इस अनोखे दंगल का आयोजन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनोखे दंगल का चैम्पियन भैंसा इलाके में बना चर्चा


भैंसों के बीच लड़ाई के इस दंगल को देखने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण हातिम सराय इलाके में पहुंचे. दंगल में रायसत्ती इलाके के इमरान और हातिम सराय के फरमान के भैंसो के बीच जोरदार लड़ाई हुई.दोनों भैंसो के बीच काफी देर तक चली लड़ाई के बाद फरमान के भैंसे ने इमरान के भैंसे को परास्त कर दिया. लड़ाई में परास्त होने के बाद इमरान का भैंसा मैदान छोड़कर भाग खड़ा हुआ. दंगल में इमरान के भैंसे को परास्त कर विजेता बने फरमान के भैंसे को जीत की खुशी में सिर पर पगड़ी बांधी गई. गले में फूलों का हार पहनाकर चैम्पियन बने भैंसे का धूमधाम से इलाके में विजय जुलूस निकाला गया.


संभल में भैंसे की लड़ाई का अनोखा दंगल


अनोखे दंगल में लड़ाई जीतकर चैम्पियन बने भैंसे के मालिक फरमान ने बताया कि उनका भैंसा इमरान के भैंसे से दंगल में कई दफा लड़ाई हार चुका था. इस बार इमरान के भैंसे को लड़ाई में हराने के लिए उन्होंने अपने भैंसे को खास तौर से ट्रेनिंग देकर तैयार किया था. भैंसे ने भी उनका मान रखते हुए इमरान के भैंसे को हराकर उनके इलाके का नाम रोशन कर दिया है. फिलहाल, भैंसो की लड़ाई का यह अनोखा दंगल इलाके में चर्चा बना हुआ है.


रिपोर्ट: सुनील सिंह