Youth Saved Calf Life Video: सोशल मीडिया पर कई बार ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते हैं जिन्हें देखकर लगता है कि दुनिया में आज भी दया और इंसानियत बची है. वैसे तो इस भागदौड़ भरी जिंदगी में इंसानों को एक-दूसरे की मदद करने या दुख बांटने के लिए टाइम नहीं है, ऐसे में वो किसी जानवर के लिए कैसे वक्त निकाल पाएंगे. लेकिन आजकल एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक बछड़े को बचाने के लिए कुछ युवा अपनी जान जोखिम में डालते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स का दिल जीत लिया है. लोग इन युवाओं की जमकर तारीफ कर रहे हैं.


3-4 दिनों से फंसा हुआ था बछड़ा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वायरल वीडियो महाराष्ट्र के पनवेल का बताया जा रहा है जहां के कुछ लोकल युवा एक काफी खतरनाक जगह से बछड़े को रेस्कयू करते नजर आ रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बछड़ा यहां घाटी में करीब 3-4 दिनों से फंसा हुआ था. वह वहां से बाहर नहीं आ पा रहा था. जब बछड़े के घाटी में फंसने की बात वहां के युवाओं को पता चली तो उन्होंने बछड़े को वहां से निकालने का सोचा. 


खुद की जान जोखिम में डालकर युवाओं ने बछड़े को बचाया


वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि युवाओं का एक ग्रुप रस्सी के सहारे घाटी में फंसे बछड़े को निकालने की कोशिश कर रहा है. जहां ये लोग खड़े हुए हैं वह काफी ढलान वाली जगह है और जहां बछड़ा फंसा हुआ है उसके नीचे गहरी खाई है. यह जगह देखने में काफी खतरनाक लग रही है. यदि गलती से कोई यहां फिसल गया तो सीधा खाई में जाकर गिरेगा. फिर भी ये युवा इतनी खतरनाक जगह पर खड़े होकर अपनी जान दांव पर लगाकर बछड़े को निकालने की कोशिश करते हैं.


देखें वीडियो- 



इतनी खतरनाक ढलान देखकर दहल जाएगा दिल


वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि एक लड़का सबसे आगे खड़ा है. वह सबसे खरतनाक ढलान पर हैं. यह ढलान देखकर ही आपका दिल दहल जाएगा. वहां, खड़े लड़के ने अपनी कमर में एक रस्सी बांधी हुई है. वहीं, दूसरी रस्सी को बछड़े के पैर से बांधकर उसे पीछे लाइन से खड़े होकर बाकी लोग खींच रहे हैं. बड़ी मशक्कत करने के बाद ये युवा बछड़े को वहां से निकालने में सफल हो जाते हैं. 


ये खबर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर