Mumbai Rent House: पाली हिल में एक अपार्टमेंट में वॉशिंग मशीन को कमोड के ऊपर रखा गया है, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे. 'ड्रीम सिटी' कहा जाने वाला मुंबई एक ऐसा शहर है जहां लाखों लोग अपने भविष्य बनाने की उम्मीद लेकर आते हैं. दुर्भाग्य से, मुंबई के बढ़ते किराए ने ड्रीम सिटी को कई लोगों के लिए एक चुनौतीपूर्ण फाइनेंशियल चुनौती में बदल दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: बिना हाथ-पैर लगाए सिलाई मशीन चलाने का देसी जुगाड़, पहले कभी नहीं देखा होगा ऐसा Video


मुंबई में किराए से परेशान हैं लोग


मुंबई में किराया बहुत बढ़ गया है क्योंकि बहुत सारे लोगों के लिए थोड़ी सी जगह ही है. छोटे-छोटे अपार्टमेंट का किराया इतना ज्यादा है कि उसी किराए में छोटे शहरों में पूरा बंगला मिल जाएगा. जो लोग मुंबई में पढ़ाई या काम करने आते हैं, उन्हें यहां के बढ़ते किराए का पता होता है. लेकिन कभी-कभी उन्हें भी हैरानी होती है कि मुंबई वाले कैसे इतनी छोटी जगह में भी इतना कुछ रख लेते हैं.


एक एक्स यूजर उत्कर्ष गुप्ता को मुंबई के पॉश पाली हिल इलाके में 2BHK अपार्टमेंट मिला. उत्कर्ष गुप्ता इस अपार्टमेंट के बाथरूम के डिजाइन से इतने हैरान हुए कि उन्होंने एक्स पर अपनी हैरानी जाहिर की. उन्होंने एक फोटो शेयर किया जिसमें छोटे से बाथरूम में कमोड के ऊपर वॉशिंग मशीन लगी हुई थी. इस सब में सबसे हास्यास्पद बात थी अपार्टमेंट का किराया - ₹1.35 लाख प्रति माह, ₹4 लाख सिक्योरिटी और ₹1.4 लाख ब्रोकरेज के साथ. उत्कर्ष गुप्ता ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, "सिर्फ मुंबई में ही आप अपनी वॉशिंग मशीन को फ्रंट लोड कर सकते हैं और कमोड को टॉप लोड कर सकते हैं. 1.35 लाख प्रति माह के किफायती मूल्य पर."


 



 


यह भी पढ़ें: लेट आए एम्लाई तो 2 घंटे हाथ ऊपर करके खड़े रखा, साफ करवाई फ्रीज, लोग बोले- ये तो नरक की जिंदगी है


लोगों ने कमेंट बॉक्स में दिए ऐसे रिएक्शन


कमेंट सेक्शन में लोगों ने हंसते हुए फेस इमोजी शेयर किए. एक यूजर ने लिखा, 'पाली हिल में सब कुछ जायज है.' ये अपार्टमेंट Housing.com पर लिस्टेड है और इसमें जानकारी दी गई है कि यह आठ मंजिला इमारत की चौथी मंजिल पर बना है. 850 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैले इस अपार्टमेंट को "मुंबई में किफायती किराए" के रूप में विज्ञापित किया गया है. इसमें दो बेडरूम, दो बाथरूम हैं और कोई बालकनी नहीं है. यह पूरी तरह से फर्निस्ड है, और 1.35 लाख रुपये का किराया इस आकार के बांद्रा के अपार्टमेंट के लिए उम्मीद के मुताबिक है.