Social Media News: सोशल मीडिया पर अक्सर वीडियो वायरल होते रहते हैं. इनमें अच्छी खासी तदाद बच्चों से जुड़ी वीडियो की होती है. ऐसे वीडियो में या तो बच्चे प्यारी सी शरारतें कर रहे होते हैं या वे कोई भोली भारी बातें कर रहे होते हैं, या फिर कोई मासूम सवाल पूछ रहे होते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह वीडियो एक छोटी बच्ची का है. इसे इंस्टाग्राम पर इंस्टाग्राम पर uniquemathsir नाम से बने अकाउंट के जरिए शेयर किया गया था. हालांकि यह वीडियो पिछले दिसंबर में अपलोड किया गया था लेकिन अब ज्यादा देखा जा रहा है.


लाखों बार देखा गया वीडियो
इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक  2.8 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. जबकि 1 लाख 31 हजार यूजर्स ने इसे लाइक किया है. इसके साथ ही इस वीडियो पर बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.



 


क्या है इस वीडियो में?
वायरल वीडियो में बच्ची और पिता के बीच पढ़ाई को लेकर बातचीत सुनाई दे रही है. हालांकि इस वीडियो में रुआंसी नजर आती है. इस वीडियो में बच्ची के पिता बेटी से पूछते हैं कि अगर वह पढ़ेगी-लिखेगी तो किसका फायदा होगा. बच्ची के मुताबिक़, पढ़ाई करने के बाद जब उसकी नौकरी लगेगी, तब सारा पैसा उसके पिता रखेंगे. चूंकि बच्ची तब भी अपने पिता की नजर में छोटी रहेगी, उसके पिता बेटी के पास पैसे नहीं रहने देंगे. बच्ची वीडियो में यह भी कहती है कि वह डॉक्टर बनना चाहती है.


लोगों ने दिया मिला जुला रिएक्शन
हालांकि यह वीडियो काफी वायरल हुआ है लेकिन लोगों ने की प्रतिक्रिया मिली जुली रही है. कुछ यूजर्स ने इस वीडियो की गंभीर आलोचना की. ऐसी ही एक यूजर ने लिखा, ‘मुझे बच्चों की इस तरह की स्थितियों को रिकॉर्ड करने वाले लोगों से नफरत है. उनकी मासूमियत की गहराई को समझने के बजाय, वयस्क सिर्फ अपने बच्चों की उदासी, आंसू और मासूमियत पोस्ट कर रहे हैं.’


एक अन्य यूजर ने लिखा कि अरे यार प्रेशर मत डालो बच्चों के खेलने कूदने के दिन है मजे करने दो, स्कूल में भी वही, घर में भी वही चीज, बच्चों की प्यार से केयर करो, प्यार की भाषा भी समझ सकते हैं.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे