Wedding News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां हाथरस जिले के सिकंद्राराऊ इलाके में रहने वाले एक युवक को पुलिस ने शादी के दिन दुल्हन के घर पहुंचने से ठीक पहले मेहंदी लगे हाथों में हथकड़ियां लगाकर गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि बीते दिनों एक शराब के ठेके में हुई चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है. दूल्हा के गिरफ्तार होने की जानकारी लड़की पक्ष के लोगों को हुई तो उन्होंने दूल्हे के बड़े भाई से दुल्हन का निकाह कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वेडिंग वेन्यू पर पहुंचने से पहले ही पुलिस ने रोका


दरअसल, हाथरस जनपद के सिकंद्राराऊ निवासी फैसल की शादी 11 सितंबर को अलीगढ़ शहर के रोरावार थाना क्षेत्र के अंतर्गत भोजपुर इलाके में होनी थी. शादी की लगभग सारी रस्में में पूरी हो चुकी थी. सोमवार देर शाम बारात हाथरस के सिकंद्राराऊ से अलीगढ़ के लिए निकली थी. जैसे ही बारात हाथरस की सीमा को क्रॉस करते हुए अलीगढ़ जिला के एटा मार्ग पर टोल प्लाजा पर पहुंची तो पुलिस ने रोक लिया. इसके बाद पुलिस ने दूल्हे फैसल को पकड़ कर अकराबाद थाने पर ले गई. जब इसकी जानकारी बारातियों को हुई तो थाने पर कई घंटे तक बारातियों का जमावड़ा लग गया और पुलिस अपनी कार्रवाई करने में जुटी रही.


दूल्हे को गिरफ्तार करके उठा ले गई थाने


पुलिस के मुताबिक, कुछ दिन पहले अकराबाद थाना क्षेत्र के कासिमपुर में एक शराब के ठेके और कैंटीन का ताला तोड़कर 35 पेटी शराब व अन्य सामान चोरी कर बदमाश मौके से फरार हो गए थे. इस दौरान पुलिस ने मौके से एक बाइक और मोबाइल बरामद किया था. तभी से पुलिस इस घटना का खुलासा करने में जुटी हुई थी. देर शाम पुलिस को सूचना मिली के शराब की दुकान में चोरी करने का आरोपी फैसल हाथरस निकाह करने के लिए अलीगढ़ शहर के भुजपुरा मोहल्ले में जा रहा है. इस सूचना पर पुलिस ने अलीगढ़ एटा मार्ग स्थित टोल प्लाजा के पास से कार में बैठे दूल्हे को पकड़ लिया और थाने ले गई.


दूल्हे के बड़े भाई ने दुल्हन से रचाई शादी


गिरफ्तार किए जाने पर परिजन और बाराती भी थाने पहुंच गए. वह दूल्हा को छोड़ने की पुलिस से गुहार लगाते रहे. बताया जाता है कि बाद में दूल्हे के बड़े भाई चांद मियां से दुल्हन का निकाह कराया गया. वहीं इस मामले में बरला सीओ सर्जना सिंह का कहना है कि थाना अकराबाद में दर्झ मुकदमा अपराध संख्या 489/23 व मुकदमा संख्या 531/23 जो चोरी के संदर्भ में रजिस्टर हुए थे. इस संबंध में एक अभियुक्त जिसका नाम फैसल है, उसे गिरफ्तार किया गया है. घटना वाले दिन वह अपनी मोटरसाइकिल और फोन छोड़कर भाग गया था, जिससे उसकी पहचान की गई है. गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर कुछ शराब की पेटिया और एक तंबाकू का कट्टा भी बरामद किया गया है. जल्द ही बाकी बचे अभियुक्तों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी.


रिपोर्ट: रितेश यादव