OMG News: इंसान अपने शरीर और हर एक अंग को लेकर बेहद सचेत रहता है. यही कारण है कि हम हल्की सी चोट लगने पर भी परेशान हो जाते हैं. जरा सोचिए कोई रात में सोया हो और सुबह उठने पर उसकी एक आंख गायब हो जाए तो उसके ऊपर क्या बीत रही होगी? यह एक कल्पना नहीं बल्कि कड़वा सत्य है जो अमेरिकी युवक के साथ हुआ. आइये आपको बताते हैं इस चौंका देने वाले वाकये के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाला 21 साल का Michael Krumholz रात में ठीक ठाक सोया था. गहरी नींद लेने के बाद जब वह सुबह उठा था तो उसके होश उड़ गए. उसकी एक आंख गायब थी. यहां ये जान लेना जरूरी है कि माइक 7 साल से कॉन्टैक्ट लेंस लगा रहा था. 


कॉन्टैक्ट लेंस लगाने वालों को डॉक्टर हमेशा रात के समय या सोते समय लेंस निकालने की हिदायत देते हैं. लेकिन उस रात माइक ने अफना कॉन्टैक्ट लेंस नहीं निकाला था. यही कारण था कि अमीबा यानी परजीवी ने उसकी आंखें खा लीं. बता दें कि कुछ पैरासाइट्स शरीर के अंगों को चट कर जाते हैं.


माइक को वो सुबह अब पूरी जिंदगी याद रहेगी. उस सुबह माइक जब उठा तो उसे आंख की जगह बहुत तेज दर्द हुआ. इतना दर्द कि वह भाग डॉक्टर के पास गया. डॉक्टर भी हतप्रभ रह गए और माइक को बताया कि उसकी आंख को पैरासाइट ने खा लिया है. कई डॉक्टरों से मिलने के बाद माइक को इस हकीकत को मानना पड़ा कि अब उसे एक आंख के सहारे ही जिंदगी बितानी होगी.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे


(एजेंसी इनपुट के साथ)