Interview With Joker Mask: नौकरीपेशा लोग अपनी ड्यूटी करने के लिए काफी मेहनत करते हैं तो वही बहुत सारे ऐसे लोग भी हैं जो नौकरी पाने के लिए भी काफी मेहनत करते हैं. लेकिन चीन से हाल ही में एक मजेदार मामला सामने आया  है,जहां इंटरव्यू के लिए पहुंचे कुछ उम्मीदवारों को जोकर वाला मास्क पहनाया गया है. इतना ही नहीं जो इंटरव्यू ले रहे थे, उनको भी जोकर का मास्क पहनाया गया था. हालांकि इसका कारण भी बताया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जोकर वाले मास्क थे
दरअसल, साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना सिचुआन प्रांत की एक कंपनी से संबंधित है. इस कंपनी ने मीडिया ऑपरेटर, लाइव-स्ट्रीम ब्रॉडकास्टर और डाटा विश्लेषक सहित कई पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू लिया था. इस इंटरव्यू के लिए पहुंचे उम्मीदवारों को मास्क पहनाया गया था. ये ऐसे वैसे मास्क नहीं थे बल्कि जोकर वाले मास्क थे. 


आवेदकों की योग्यता से मतलब
रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि नौकरी के लिए किसी भी आवेदक के साथ शारीरिक बनावट, सुंदरता या शक्ल को लेकर भेदभाव हो सके. कंपनी की तरफ से यह भी बताया गया कि उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि कोई इंसान कैसा दिखता है या कैसे कपड़े पहनता है, उन्हें सिर्फ आवेदकों की योग्यता से मतलब है.


हालांकि जैसे ही इस इंटरव्यू की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आईं, कंपनी को आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा है. कंपनी ने एक बारे फिर अपने तर्क में कहा कि कंपनी का ध्यान उम्मीदवारों की क्षमताओं और योग्यताओं पर अधिक है ना कि उनके चेहरे और उनके रंग पर है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे