Math Question: क्या आपको सिंपल गणित के सवाल सुलझाने में मजा आता है? कई लोग मैथ और विजुअल पजल्स को हल करके अपनी दिमागी शक्ति बढ़ाना और तार्किक सोचना सीखना चाहते हैं. हाल ही में, एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें एक महिला एक अन्य महिला से एक आसान गणित का सवाल पूछती है, लेकिन वह सही जवाब नहीं दे पाती है. इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर काफी ध्यान खींचा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Viral Video: भीख मांगने पर मजबूर हुआ स्पाइडरमैन, स्टेशन के बाहर बैठकर मांग रहा पैसे
 


हम हर दिन नई चीजें सीखते हैं, लेकिन हम अक्सर पुराने सबक भूल जाते हैं. जब ऐसे ही सवालों का सामना करते हैं, तो उनका हल करने के लिए जरूरी फॉर्मूला याद करना मुश्किल होता है. वीडियो में महिला के साथ भी ऐसा ही हुआ, जिसे एक आसान गणित का सवाल पूछा गया था लेकिन वह उसे हल नहीं कर पाई.


 



 


वायरल वीडियो में एक महिला एक अजनबी से अचानक एक आसान गणित का सवाल पूछती है. वह पूछती है, "3-8+1 का जवाब क्या है?" महिला थोड़ी देर सोचती है, और हल करने की कोशिश करती है, लेकिन कंफ्यूज हो जाती है और सवाल दोहराने के लिए कहती है. जब फिर से पूछा गया, तो उसने आत्मविश्वास से जवाब दिया, "6". लेकिन, पीछे से एक और व्यक्ति ने बताया कि सही जवाब "-6" है. महिला निराश होकर पीछे वाले व्यक्ति को जवाब न देने के लिए कहती है.


यह भी पढ़ें: चोर ने मंदिर के दानपेटी से चुराए थे पैसे, 27 साल बाद माफी मांगने के लिए किया चौंकाने वाला काम


@thebrownishbros नाम के अकाउंट से वीडियो शेयर किया गया था, जिसका कैप्शन था, "क्लेयर वापस आ गई दोस्तों." प्रोफाइल से ऐसा लगता है कि यह महिला नियमित रूप से वीडियो बनाती है जहां वह अजनबियों से आसान गणित के सवाल पूछती है. वीडियो को 34.7 मिलियन लोगों ने देखा है. कई यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में अपने रिएक्शन दिए. कुछ ने पहेली को हल किया और सही जवाब दिया.


कई यूजर्स ने कहा कि सही जवाब "-6" है, जबकि अन्य ने इसे "-4" बताया. हालांकि कई "-6" पर सहमत थे, एक यूजर ने समझाया कि BODMAS नियम के अनुसार, क्योंकि यह "-8" है और "+8" नहीं है, इसे हल करने का सही तरीका है: "-8 + 1 = -7" और "-7 + 3 = -4" इसलिए यूजर ने दावा किया कि सही जवाब "-4" था.