Trending News: जरा सोचिए कि आपने जीवन में कभी लॉटरी (Lottery) न खरीदी हो. लेकिन एक दिन आप लॉटरी का टिकट ले लेते हैं और आपका जैकपॉट लग जाता है. कुछ दिन बाद आप फिर लॉटरी में करोड़ों रुपये जीत जाते हैं. जी हां, ऐसा हुआ है अमेरिका की एक महिला के साथ. इस महिला को दुनिया की सबसे 'लकी लेडी' कहा जा रहा है. इस महिला का कुछ दिनों में दो बार जैकपॉट लगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस महिला का नाम केन्या स्लोन है. वह अमेरिका की कैरोलिना की रहने वाली है. उसने पहली बार अगस्त में 8 करोड़ रुपये (Caroline Jackpot) की लॉटरी जीती थी. इसके कुछ वक्त बाद अक्टूबर की शुरुआत में उसकी फिर लॉटरी (Diamond Dazzler) लगी. इस बार उसने 16 करोड़ रुपये जीते. 


पहले कभी नहीं खरीदा था टिकट


कमाल की बात ये है कि इससे पहले केन्या स्लोन ने कभी भी लॉटरी का टिकट नहीं खरीदा था. 2021 में उन्होंने दो बार लॉटरी का टिकट खरीदा और दोनों बार उनका जैकपॉट लगा. रातों-रात उनकी किस्मत खुल गई. अब उनको लोग 'सबसे खुशकिस्मत महिला' कह रहे हैं.


जब स्लोन की अगस्त में पहली बार लॉटरी लगी तो उन्होंने उससे जमीन खरीदी. वह इस पर अपना मकान बनवाएंगी. दूसरी लॉटरी के पैसों से वह खुद का रेस्तरां खोलने की प्लानिंग कर रही हैं. बाकी पैसों को वह परिवार की देखभाल पर खर्च करेंगी. 


800 रुपये में खरीदा था टिकट


स्लोन मैकडॉनल्ड्स में मैनेजर के तौर पर काम करती हैं. आपको शायद यकीन न हो उन्होंने महज 800 रुपये में कैरोलिना लॉटरी का टिकट खरीदा था. इससे उन्होंने 1 मिलियन डॉलर यानी 8 करोड़ रुपये जीते. जब स्लोन ने इस बारे में अपने परिवार को बताया तो उनको यकीन नहीं हुआ. लेकिन सच्चाई जानने के बाद वे खुशी से उछल पड़े. गुरुवार को स्लोन लॉटरी ऑफिस अपना इनाम लेने पहुंची. टैक्स और अन्य चार्जेज काटने के बाद उनको 12 करोड़ रुपये मिले. इतने सारे पैसे मिलने पर वह हैरान रह गईं. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं