इस्‍लामाबाद: हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी (Syed Ali Shah Geelani) के निधन के बहाने जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में हिंसा भड़काने की साजिश नाकाम होने से पाकिस्तान (Pakistan) बौखला गया है. अपने नापाक मंसूबों में सफल न होने पर इमरान खान (Imran Khan) अब सोशल मीडिया के जरिए भड़ास निकाल रहे हैं. इमरान खान गिलानी को 'सबसे सम्मानित और सैद्धांतिक कश्मीरी नेता' बता रहे हैं तो BJP-RSS पर निशाना साध रहे हैं.


ये थी पाक की नापाक साजिश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, सैयद अली शाह गिलानी (Syed Ali Shah Geelani) के अंतिम संस्कार के दौरान पाकिस्‍तान कश्मीर में माहौल खराब करना चाहता था. इसीलिए गिलानी के शव को पूरी भीड़ के साथ दफनाने की योजना थी ताकि लोग वहां जमा हों और भारत के खिलाफ भावनाओं को भड़काया जाए. लेकिन जम्मू कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान के इन नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया. गिलानी की अंतिम यात्रा में केवल परिवार और कुछ करीबी लोगों को ही शामिल होने की परमीशन दी गई. गिलानी को उनके घर के पास एक मस्जिद में दफनाया गया जबकि उनका परिवार श्रीनगर के उस कब्रिस्‍तान में गिलानी के शव को दफनाना चाहता था जहां, कई अलगाववादी नेता दफनाए गए हैं.


यह भी पढ़ें; America: पर्सनल ट्यूशन देने जाती थी लेडी टीचर, 14 साल के बच्चे से 3 बार किया रेप


बौखलाए इमरान खान की भड़ास


पाकिस्तान का प्लान फेल हो गया तो इमरान खान बौखला गए. इमरान खान उल्टे-सीधे ट्वीट कर रहे हैं. इमरान ने भड़ास निकालते हुए ट्वीट किया, 'सबसे सम्मानित और सैद्धांतिक कश्मीरी नेताओं में से एक, 92 वर्षीय सैयद अली गिलानी का शव छीनना, फिर उनके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करना शर्मनाक हरकत है.' इमरान ने इसके लिए आरएसएस-भाजपा पर निशाना साधा है. 
 




इस तरह पाक का प्लान हुआ फेल


दरअसल आशंका थी कि कुछ राष्ट्र विरोधी तत्व कश्मीर घाटी में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगाड़ने के लिए इस मौके का इस्तेमाल कर सकते हैं. सोशल मीडिया के जरिए कश्मीर में हालात बिगाड़ने की साजिश थी. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक यहां सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के लिए पाकिस्तान से संचालित एकाउंट्स के जरिए साजिश रची जा रही थी. इस साजिश में कुछ स्थानीय चैनल व अखबार भी शामिल हैं. लेकिन पाक अपने नापाक इरादों में पूरा हो पाता इससे पहले ही श्रीनगर में इंटरनेट बंद कर दिया गया. पाकिस्तानी झंडे में गिलानी को लपेटने के लिए कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. J&K पुलिस की इसी कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है.


LIVE TV