Imran Khan News: तोशाखाना मामले में भ्रष्टाचार को लेकर जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान बाहर आने के लिए छटपटा रहे हैं. पूर्व पीएम ने अपने वकीलों से कहा है कि उन्हें अटक जेल से बाहर निकाला जाए क्योंकि वह ऐसी कोठरी में नहीं रहना चाहते जहां दिन में मक्खियां और रात में कीड़े-मकौड़े भरे रहते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तोशाखाना मामले में भ्रष्टाचार को लेकर इमरान खान को तीन साल कैद की सजा सुनाई गई है. वह नाखुश और परेशान हैं क्योंकि वह जेल की कोठरी में बंद हैं.


क्रिकेटर से नेता बने 70 साल के खान को इस्लामाबाद की निचली अदालत ने भ्रष्ट आचरण का दोषी पाया था. इसके तुरंत बाद शनिवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. खान ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर दोषसिद्धि के खिलाफ अपील की है.


'मुझे यहां से बाहर निकालो' 


जियो न्यूज ने इमरान और उनके वकील के बीच मुलाकात की जानकारी रखने वाले अटक जेल के सूत्रों के हवाले से बताया कि पीटीआई पार्टी के अध्यक्ष ने अपनी कानूनी टीम से कहा है कि वह जेल में नहीं रहना चाहते. अधिकारियों ने खान को कोट करते हुए, 'मुझे यहां से बाहर निकालो, मैं यहां नहीं रहना चाहता.'


इमरान के वकील नईम हैदर पंजोथा को सोमवार को जेल अधिकारियों ने उनसे मिलने की इजाजत दी. पंजोथा ने इमरान से मिलने के बाद कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को सी-क्लास जेल सुविधाएं दी गई हैं और उन्हें परेशान करने वाली परिस्थितियों में रखा जा रहा है.


पंजोथा ने कहा कि इतनी कठिनाइयों के बावजूद खान का मनोबल ऊंचा था और उन्होंने संकल्प जताया कि वह पूरा जीवन जेल में बिता देंगे लेकिन गुलामी के आगे नहीं झुकेंगे.


सूत्रों ने कहा कि पीटीआई अध्यक्ष ने अपने वकील के साथ बैठक के दौरान जेल के हालात के बारे में बताया. इमरान के मुताबिक, उन्हें दिन में मक्खियां कोठरी में परेशान करती हैं जबकि रात में कीड़े.


क्या है मामला


पूर्व पीएम को 2018 से 2022 तक पद पर रहने के दौरान अपनी स्थिति का दुरुपयोग करके सरकारी तोहफों को खरीदने और बेचने के आरोप में दोषी ठहराए जाने के बाद लाहौर में उनके जमां पार्क निवास से गिरफ्तार किया गया था. ये तोहफे विदेश यात्राओं के दौरान मिले थे जिनकी कीमत 14 करोड़ रुपये (635,000 अमेरिकी डॉलर) से ज्यादा थी. हालांकि खान ने आरोपों से इनकार किया है.


(इनपुट-पीटीआई)