Pakistan North Waziristan Encounter: पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने उत्तरी वजीरिस्तान और टैंक सिटी में मुठभेड़ों के दौरान छह लोगों को मार डाला, जिन्हें अधिकारियों ने 'आतंकवादी' बताया. एआरवाई न्यूज ने शनिवार को इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के हवाले से यह जानकारी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईएसपीआर के मुताबिक, उत्तरी वजीरिस्तान जिले के रजमाक इलाके में हुई गोलीबारी में तीन 'आतंकवादी' मारे गए. टैंक सिटी में ही एक अन्य मुठभेड़ में तीन अन्य लोग मारे गए और सुरक्षा बलों ने उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया.


निर्दोष नागरिकों की हत्या में शामिल था आतंकी
एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, आईएसपीआर ने कहा कि आतंकवादी सुरक्षा बलों के खिलाफ आतंकी गतिविधियों और निर्दोष नागरिकों की हत्या में सक्रिय रूप से शामिल रहे. वहीं मिलिट्री मीडिया ने कहा, ‘क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने ऑपरेशन की सराहना की और आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए अपना पूरा समर्थन व्यक्त किया.’


बुधवार को ही हुई थीं दो जिलों में मुठभेड़
डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, ‘इसी तरह की एक घटना बुधवार को बाजौर और खैबर के आदिवासी जिलों में हुई थी, जहां पाकिस्तानी सेना के एक ऑपरेशन के दौरान चार लोग मारे गए थे, जिन्हें अधिकाररियों ने आतंकवादी बताया था और इसमें तीन अन्य घायल हो गए थे.


इनमें पहला ऑपरेशन शफीउल्लाह नाम के आतंकवादी की मौजूदगी के संदेह पर बाजौर जिले के इनायत कल्ली इलाके में चलाया गया था. आरोपी कई टारगेट किलिंग, आत्मघाती हमलों और बम विस्फोटों में वॉन्टेड था और उस पर 2 मिलियन पाकिस्तानी रुपये (पीकेआर) का इनाम था.


दूसरा ऑपरेशन खैबर जिले की तिराह घाटी में हुआ था.  ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया और तीन अन्य घायल हो गए.


(इनपुट: न्यूज एजेंसी: ANI)