Pakistan News: पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा की तिराह घाटी में कई हथियारबंद लोगों के प्रवेश के विरोध में स्थानीय राजनीतिक नेताओं और व्यापारिक समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. द न्यूज इंटरनेशनल ने बुधवार को यह जानकारी दी. सुरक्षा बलों और पुलिस की मौजूदगी के बावजूद,  दर्जनों हथियारबंद लोगों की गश्त से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम, इंसाफ के अमीर मौलाना हजरत खान ने विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने घोषणा की कि वे किसी को भी तिराह घाटी की शांति भंग करने की अनुमति नहीं देंगे.


प्रदर्शनकारियों ने लगाया प्रशासन पर गंभीर आरोप
बाग मैदान में सशस्त्र लोगों के आगमन को लेकर चिंतित, वक्ताओं ने कहा कि जहां सशस्त्र तत्व बिना किसी रोक-टोक के घूमने के लिए आजाद थे,  वहीं आधिकारिक संस्थानों ने सुरक्षा के नाम पर स्थानीय आबादी पर सख्त प्रतिबंध लगा दिए थे.


खैबर पख्तूनख्वा की कानून व्यवस्था बेहद नाजुक
बता दें पाकिस्तान में आतंकवाद एक बार फिर सिर उठा रहा है. पिछले कुछ महीनों में, देश में कानून और व्यवस्था की स्थिति, विशेष रूप से खैबर-पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में खराब हो गई है.


इससे पहले रविवार को इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) का हवाला देते हुए एआरवाई न्यूज ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा (केपी) के दक्षिण और उत्तरी वजीरिस्तान जिलों में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो आतंकवादी और पाकिस्तानी सेना का एक जवान मारे गए. उत्तरी वजीरिस्तान जिले के रजमाक इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. मारे गए आतंकी के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है.


पाकिस्तान के दक्षिण वजीरिस्तान जिले के करामा के सामान्य इलाके में दूसरी मुठभेड़ हुई. एआरवाई न्यूज के मुताबिक गोलीबारी के दौरान एक आतंकवादी मारा गया, और खैबर पख्तूनख्वा के कोहाट डिवीजन में हंगू जिले के एक 32 वर्षीय सैनिक नाइक फजल जानन भी मारे गए.


(इनपुट - एएनआई)


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|