Pakistan Politics: पाकिस्तान की राजनीति में भारी उठापटक जारी है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए मुश्किलें कम होती नहीं दिखाई दे रहीं. अब उनके करीबी ही उनसे दूर जाते दिखाई दे रहे हैं. इस क्रम में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान जावेद मियांदाद ने चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तन की सियासी लड़ाई में उन्होंने इमरान खान को प्रधानमंत्री बनाने के लिए उनकी मदद की थी. लेकिन अब उन्हें इस बात का बेहद अफसोस है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जावेद मियांदाद ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को प्रधानमंत्री बनने में मदद की थी, लेकिन उन्हें इस बात का अफसोस है. एक इंटरव्यू के दौरान दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी ने खुलासा किया कि उन्होंने पीटीआई अध्यक्ष को पीएम बनने में मदद की लेकिन अफसोस है कि उन्होंने कभी इस बात के लिए उन्हें (जावेद मियांदाद) धन्यवाद नहीं दिया.


एक सवाल के जवाब में जावेद मियांदाद ने कहा कि मेरे पिता को क्रिकेट का बहुत शौक था, 'मैं और मेरे सभी भाई सड़कों के साथ-साथ छत पर भी खेलते थे.' जावेद मियांदाद ने कहा कि जब भी वह राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते थे, तो टीम के हारने पर अंतर को कम से कम रखने की कोशिश करते थे. उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी ने उनकी कप्तानी पर आपत्ति नहीं जताई.


इमरान खान अगस्त 2018 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने और 3 साल से अधिक समय तक देश की सेवा की, लेकिन इससे पहले कि वह अपना चौथा वर्ष पूरा कर पाते, अप्रैल 2022 में एक अविश्वास प्रस्ताव के कारण पीटीआई अध्यक्ष को पद से हटा दिया गया. तब से उनका कानूनी संघर्ष जारी है.


(एजेंसी इनपुट के साथ)