Latest Trending News: पाकिस्तान एक ऐसा देश, जो एक महिला प्रधानमंत्री देख चुका है, मौजूदा सरकार में भी कई महिला मंत्री हैं, इसके अलावा संसद में भी महिलाएं प्रतिनिधित्व कर रही हैं, लेकिन इन सबके बाद भी पाकिस्तान में महिलाओं की स्थिति ठीक नहीं है. यहां की महिलाओं के द्वारा खुलेपन, मॉडर्न फैशन व आजादी को अपनाना रूढ़ीवादी पुरुषों को आज भी पसंद नहीं है. यही वजह है कि पाकिस्तान से ऑनर किलिंग व महिलाओं पर अत्याचार के मामले सामने आते रहते हैं. लेकिन हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसमें हत्या का आरोपी भी हाई प्रोफाइल शख्स है, लेकिन अपनी रूढ़ीवादी सोच और पत्नी के टिकटॉक वीडियो बनाने की वजह से उसने अमेरिका में अपनी पूर्व पत्नी की हत्या कर दी. इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली. दोनों पाकिस्तानी थे और अमेरिका में रह रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1 साल पहले इस वजह से हुआ था तलाक  


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सानिया खान (29 वर्ष) टिकटॉकर और प्रोफेश्नल फोटोग्राफर थीं. उनका कुछ समय पहले अपने पूर्व पति राहिल अहमद (36 साल) से तलाक हुआ था. राहिल अहमद बिजनेसमैन था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहिल की सोच कट्टरपंथियों वाली थी, जबकि सानिया आजाद ख्यालों वाली थी. इसी बात से दोनों में झगड़ा होने लगा था. दोनों की शादी एक साल भी नहीं चली और जून में दोनों का तलाक हो गया था.


बाहर थी पुलिस और अंदर कर रहा था फायरिंग


‘शिकागो सन टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के इलिनॉइस में सानिया खान की हत्या पिछले हफ्ते हुई थी, हालांकि यह मामला अब सामने आया है. जिस दिन सानिया की हत्या हुई उस दिन राहिल अहमद सानिया के घर के अंदर था, जबकि पुलिस की एक टीम बाहर खड़ी थी. पुलिस सानिया की काउंसलिंग के लिए पहुंची थी. अचानक पुलिस को फायरिंग की आवाज सुनाई देती है. जब तक पुलिस अंदर दाखिल होती है, तब तक राहिल सानिया को गोली मार चुका होता है. उसे गोली मारने के बाद वह खुद को भी गोली मारकर जान दे देता है.


सोशल मीडिया पर बयां किया था दर्द


सानिया और राहिल का तलाक बेशक हो गया था, लेकिन वह उसे अब भी परेशान करता था. सानिया ने जून में यह दर्द सोशल मीडिया पोस्ट पर भी बयां किया था. उसने बताया था कि कैसे उस पर दबाव बनाया जा रहा था कि वह तलाक न दे. बताया गया है कि राहिल ने जून की शुरुआत में भी सानिया को मारने की कोशिश की थी. उसने तब उस पर गोली चलाई थी. राहिल की मानसिक स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सानिया की हत्या के लिए वह जॉर्जिया से इलिनॉइस करीब 700 किलोमीटर कार ड्राइव करके पहुंचा था।


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर