PHOTOS: जी टीवी ने दिए बॉलीवुड को इतने स्टार्स, जानिए कैसे हुई किसकी शुरुआत

जी टीवी ने छोटे परदे पर शुरुआत करने वाले कलाकारों को बड़े परदे पर आने के दिए है मौके, आज बॉलीवुड में विद्या बालन से लेकिन श्रेया घोषाल तक हैं जी की खोज...

ऋतु त्रिपाठी Fri, 04 Oct 2019-6:54 am,
1/8

जी टीवी ने दिए बॉलीवुड को इतने स्टार्स

आइए जानते हैं उन सभी कलाकारों को जो बॉलीवुड में जी की देन हैं.  

2/8

विद्या बालन

शोबिज में विद्या बालन का सबसे बड़ा ब्रेक साल 1995 में फैमिली कॉमेडी शो 'हम पांच' था. विद्या बालन ने उस में एक छोटी बच्ची का किरदार निभाया था. जिसमें वह चश्मा लगाने वाली और कानों में हियरिंग मशीन लगाने वाली पढ़ाकू लड़की बनी थीं. उन्होंने अमिता नंगिया की जगह शो में पांच बहनों में से एक के रूप में काम किया था. दस साल बाद, विद्या बालन ने परिणीता के साथ हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया. और आज एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हैं (द डर्टी पिक्चर, 2011) और पद्म श्री विजेता भी हैं (2014). इस साल उनकी नई मूवी मिशन मंगल ने बॉक्स ऑफिस में अच्छी खासी कमाई की है.

3/8

आर माधवन

आर माधवन ने बचपन में ही एक्टिंग शुरू कर दी थी. कॉलेज में बनेगी अपनी बात में पहली बार उन्होंने एक्टिंग की थी. इस शो से उन्होंने अपने आप को एक रोमांटिक हीरो के रूप में स्थापित कर दिया था. उनकी "रहना हे तेरे दिल में" मूवी शुरू में बॉक्स ऑफिस में पूरी तरह फ्लॉप थी पर धीरे-धीरे मूवी को लोकप्रियता मिली. 

4/8

अंकिता लोखंडे

लोखंडे ने अपने टेलीविजन कैरियर की शुरुआत साल 2006 में टेलेंट-हंट रियलिटी शो आइडिया जी सिनेस्टार्स से किया था. 2009 में उन्होंने एकता कपूर की रोमांटिक-ड्रामा सीरीज़ 'पवित्रा रिश्ता' के लिए काम करना शुरू किया. अब वह छोटे पर्दे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री बन गई हैं. इस वर्ष उन्होंने 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी' में झलकारीबाई के रूप में बॉलीवुड में कदम रखा.

5/8

शेखर रवजियानी

विशाल-शेखर (विशाल दादलानी और शेखर रवजियानी) हिन्दी फिल्मों के संगीत निर्देशकों एक हिट जोड़ी है. शेखर ने 1997 में 'सा रे गा मा पा' का ऑडिशन दिया था और सेलेक्ट भी हुए थे. उसके 2 साल बाद विशाल ददलानी से उनका पैचअप हुआ. इसके बाद इन दोनों ने कई हिट गाने दिए जिनमें चार्टबस्टर फिल्म एल्बम जैसे सुल्तान (2016), टाइगर जिंदा है (2017) और भारत के गाने शामिल हैं.

6/8

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत छोटे परदे से की थी, उन्होंने पहले एक सीरियल में छोटा रोल किया. बाद जी टीवी के लोकप्रिय शो 'पवित्रा रिश्त' में लीड रोल निभाकर हिट हुए. साल 2013 में हिट फिल्म 'काई पो चे' से उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू किया.

7/8

श्रेया घोषाल

श्रेया घोषाल ने साल 2000 में 'सा रे गा मा पा' के साथ अपने संगीत के करियर की शुरू की उस दौरान वह मात्र 16 साल की थी. संयोग से फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की मां ने उन्हें शो में देखा और साल 2002 में 'देवदास' में उन्हें ब्रेक मिल गया. आज भी उनके ये डेब्यू सॉन्ग "डोला रे" और "बैरी पिया" मशहूर बॉलीवुड नंबरों में से एक हैं.

8/8

अरमान मलिक

द प्रिंस ऑफ रोमांस अरमान मलिक 'सा रे गा मा पा ली' लिटिल  चैंप्स (2005) के फाइनलिस्ट थे. आज वह युवाओं के पसंदीदा सिंगरों में से एक हैं. वह संगीतकार अमाल मलिक के भाई हैं, जो पहले यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया द्वारा प्रति निधित्व करते थे और अब टी-सीरीज़ के साथ काम करते हैं. उनकी पहली ऑन स्क्रीन अपीरेन्स वर्ष 2011 में फिल्म "काचा लिम्बो" में थी.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link