65 साल की उम्र में पाकिस्तानी क्रिकेटर ने लगाई शादी की `हैट्रिक`

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पार्टी प्रमुख इमरान खान और उनकी आध्यात्मिक गुरू बुशरा मनेका के निकाह की पुष्टि की है.

Mon, 19 Feb 2018-10:00 am,
1/9

Imran Khan, Bushra Manika,

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पार्टी प्रमुख इमरान खान और उनकी आध्यात्मिक गुरू बुशरा मनेका के निकाह की पुष्टि की है. इसके साथ ही दोनों की शादी को लेकर कई सप्ताह से गर्म अटकलों का बाजार ठंडा पड़ गया है. पीटीआई प्रवक्ता फवाद चौधरी ने ट्वीट किया है कि क्रिकेट से राजनीति में आए खान ने बुशरा बीबी से लाहौर में रविवार को एक सादे समारोह में निकाह किया. बुशरा पिंकी बीबी के नाम से भी लोकप्रिय हैं.

2/9

Imran Khan, Bushra Manika,

उन्होंने बताया कि निकाह लाहौर में बुशरा के भाई के मकान पर हुआ. पीटीआई की केन्द्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य मुफ्ती मोहम्मद सईद ने निकाह की पुष्टि की है. चौधरी ने कहा, ‘‘निकाह दो दिलों और दो आत्माओं का मेल है जो निकाह के पाक दिन पर मिल रहे हैं. मैं इमरान खान को खुश और उम्दा वैवाहिक जीवन की दुआ देता हूं.’’ (@PTIofficial)

3/9

Imran Khan, Bushra Manika,

उन्होंने कहा, ‘‘कुछ दिनों में बेहद सादे तरीके से वलीमा भी होगा.’’ पीटीआई की मीडिया शाखा ने निकाह की तस्वीरें जारी की हैं. इनमें इमरान सलवार कमीज और काले जैकेट में जबकि दुल्हन बुशरा लाल रंग के सूट और ऊनी शॉल में नजर आ रही हैं. (@PTIofficial)

 

4/9

Imran Khan, Bushra Manika,

इमरान की बहनों में से कोई भी निकाह में मौजूद नहीं थी जिससे अफवाह फैल रही है कि नेता ने इस संबंध में अपनी बहनों से कोई बातचीत नहीं की है. इमरान की पिछली दोनों शादियां तलाक के जरिए खत्म हुई. (@PTIofficial)

5/9

Imran Khan, Bushra Manika,

बुशरा मनेका एक आध्यात्मिक गुरु हैं. 40 साल की बुशरा वट्टू कबीले से प्रभावित हैं. उनकी पहली शादी खबर फरीद मनेका से हुई थी, जो इस्लामाबाद में सीनियर कस्टम ऑफिसर थे.  बुशरा मूल रूप से दक्षिणी पंजाब से हैं. बुशरा के पांच बच्चे हैं. इनमें दो लड़के और तीन लड़कियां हैं. (@PTIofficial)

6/9

Imran Khan, Bushra Manika,

इमरान पहले दो बार शादी कर चुके हैं. उन्होंने पहली शादी जेमिमा गोल्डस्मिथ से 16 मई, 1996 को की थी और 22 जून, 2004 को दोनों का तलाक हो गया. उन्होंने दूसरी शादी टीवी एंकर रेहम खान से 2015 में की, लेकिन उनकी यह शादी 9 महीने में ही टूट गई.   

7/9

Imran Khan, Bushra Manika,

इमरान खान ने पहली शादी 16 मई, 1996 में जेमिमा गोल्डस्मिथ से की थी. लेकिन दोनों के बीच 2004 में तलाक हो गया था. दोनों के दो बच्चे भी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेमिमा अब इंग्लैंड लौट चुकी हैं. 

 

8/9

Imran Khan, Bushra Manika,

तलाक के करीब 10 साल के बाद इमरान खान ने दूसरी शादी की. इस बार उन्होंने टीवी एंकर रेहाम खान से शादी की. रेहम के माता पिता तो पाकिस्तानी थे, लेकिन उनका जन्म लीबिया में हुआ. उनकी पढ़ाई इंग्लैंड में हुई.

9/9

Imran Khan, Bushra Manika,

रेहम बीबीसी और पाकिस्तान के डॉन न्यूज के साथ जुड़ी रहीं. दूसरी पत्नी रेहम खान से उनका विवाह महज 9 महीनेही चल पाया. रेहम के पूर्व पति इजाज रहमान थे, जिनसे उनके तीन बच्चे भी हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link