राजस्थान: बीजेपी को घेरने के लिए कांग्रेस ने निकाली नई तरकीब, मकर संक्राति पर करेगी कुछ ऐसा

कांग्रेस द्वारा राफेल से जुड़े 4 सवाल किए जाएंगे और इन सवालों की 20,000 पतंग तैयार की गई हैं. ये पतंग कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा मकर संक्रात के अवसर पर उड़ाई जाएंगी.

सुशांत पारीक Fri, 11 Jan 2019-1:53 pm,
1/5

राफेल पर बीजेपी को घेरने के लिए कांग्रेस की नई रणनीति

कांग्रेस, बीजेपी को घेरने के लिए हरसंभव रणनीति बनाने की कोशिश कर रही है. यही कारण है कि इस बार मकर संक्रांति के मौके पर कांग्रेस की तरफ से जयपुर के आसमान पर राफेल डील से जुड़े सवालों को लेकर बनाई गई विशेष पतंग उड़ाने की रणनीति तैयार की गई है. 

2/5

तैयार की गईं 20,000 पतंग

कांग्रेस के अभाव अभियोग प्रकोष्ठ की तरफ से ऐसी 20 हजार पतंग तैयार की गई हैं. जिन पर राफेल डील से जुड़े चार सवाल प्रकाशित किए गए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इन पतंगों का विमोचन किया है. अभाव अभियोग प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक पंकज शर्मा ने बताया कि राफेल डील को लेकर लगातार कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा से सवाल पूछ रहे हैं लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल पा रहा है. 

3/5

राफेल मुद्दे पर बैकफुट पर है बीजेपी

राफेल डील एक ऐसा मुद्दा है जिससे बीजेपी पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई है. कांग्रेस के अभाव अभियोग प्रकोष्ठ की यह मंशा है कि इस मुद्दे को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए मकर सक्रांति पर्व का उपयोग किया जाए और यही कारण है कि कांग्रेस ने 20 हजार पतंगे तैयार करवाई हैं जो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में और आम नागरिकों में वितरित की जा रही हैं.

4/5

पतंगों के जरिए पूछे गए हैं केंद्र सरकार से 4 सवाल

इन पतंगों पर जो 4 सवाल पूछे गए हैं उनमें पहला सवाल है राष्ट्र को अगर खतरा है तो 136 राफेल विमान की जगह 36 विमान ही क्यों खरीदे जा रहे हैं. दूसरा सवाल है कि कैग की रिपोर्ट नहीं जाती तो जेपीसी क्यों नहीं बनाई जाए. तीसरा सवाल है 10 दिन पहले बनी अंबानी की कंपनी एसएल से बेहतर कैसे हो सकती है और चौथा सवाल है मनोहर पर्रिकर के पास कौन सी फाइल है.

5/5

असरदार साबित हो सकती है कांग्रेस की रणनीति

दरअसल, कांग्रेस की यह रणनीति बेहद असरदार रह सकती है क्योंकि मकर संक्रांति का पर्व जयपुर में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है और लाखों की तादाद में इस दिन जयपुर के आसमान पर पतंग उड़ाई जाती है. ऐसे में कांग्रेस इन 20 हजार पतंगों के जरिए अधिक से अधिक जनता तक यह मुद्दा पहुंचाने के साथ साथ लोकसभा चुनाव में बीजेपी को घेरने में भी कामयाब रहेगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link