राज्यसभा चुनाव 2018 : कहीं बिगड़ा सियासी खेल, तो कहीं ट्वीट ने चढ़ाया पारा

साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले यह राज्यसभा चुनाव कई मायने में खास हैं.

Fri, 23 Mar 2018-3:22 pm,
1/7

Voting underway at Vidhan Soudha in kerala

6 राज्यों की 25 राज्यों की 25 राज्यसभा सीटों वोटिंग जारी है. साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले यह राज्यसभा चुनाव कई मायने में खास हैं. आज हो रहे मतदानों कई मायने में खास है.

 

2/7

Voting underway at Vidhan Soudha in kerala

केरल से जेडीयू के राज्यसभा सदस्य एम पी वीरेन्द्र कुमार के इस्तीफे से खाली हुई सीट पर भी मतदान हुआ.पहले राज्‍यसभा की बाकी 33 सीटों पर एक ही उम्मीदवार होने के कारण इनका 15 मार्च को ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है. 

 

3/7

Voting underway at Vidhan Soudha in Bengaluru for four RajyaSabha seats from Karnataka

कर्नाटक में राज्यसभा चुनावों में हिस्सा लेने के लिए विधायक सदन में पहुंचे.

 

4/7

Rajya sabha election in chattishgarh

छत्तीसगढ़ की एक राज्यसभा सीट के लिए मतदान हुआ. इन चुनावों में बीजेपी की तरफ से सरोज पांडे और कांग्रेस की तरफ से लेखराम साहू मैदान में हैं. छत्तीसगढ़ में राज्यसभा की सीट के लिए प्रत्याशियों को 46 वोटों की जरूरत है.

 

5/7

MLA in line during rajya sabha election

पश्चिम बंगाल में मतदान करने पहुंचे विधायकों ने लाइन में लगकर मत किया. चुनावों में अपने मत का प्रयोग करने पहुंचे तृणमूल विधायक डॉ निर्मल मांझी ने कहा कि यह चुनाव एक उत्सव की तरह हैं.

 

6/7

Raja bhaiya vote jaya bachchan

यूपी के सियासी समीकरण में राजा भैया के ट्वीट के बाद बाजी बीजेपी के खाते में जाती दिखी. राजा भैया ने ट्वीट कर कहा कि वह अखिलेश का समर्थन करते हैं बसपा का नहीं. हालांकि उन्होंने सपा प्रत्याशी जया बच्चन को वोट दिया.

 

7/7

राज्यसभा चुनावों के मतदान की प्रक्रिया शुरू होने से पहले लखनऊ में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाख ने विधायकों के साथ बैठक की. इस बैठक में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल थे. (फोटो साभार : ANI)

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link